News Nation Logo
Banner

जयपुर में रेल हादसा, दयोदय एक्सप्रेस का इंजन पलटा, बोगी भी पटरी से उतरी

ट्रेन हादसे का एक कारण दो पटरियों के बीच में लगे हुए लॉक का खुला हुआ होना और पटरी में दरार होना भी माना जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 02 Feb 2019, 08:06:37 AM
हादसे का शिकार हुई दयोदय एक्सप्रेस

जयपुर:

राजस्थान की राजधानी जयपुर के सांगानेर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को एक बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया. सांगानेर रेलवे स्टेशन पर जबलपुर से जयपुर आने वाली ट्रेन दयोदय एक्सप्रेस का इंजन और एक डिब्बा पटरी से उतर गया. हादसे में 4 लोगों के घायल होने की भी खबर है. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. दुर्घटना होते ही जयपुर जंक्शन पर सायरन बजने लगा, जिससे तुरंत रेलवे दस्ता व पुलिसकर्मी सांगानेर स्टेशन के लिए रवाना हो गए. उत्तर-पश्चिम रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि जिस समय ट्रेन का इंजन और एक डिब्बा पटरी से उतरा, उस समय ट्रेन बिल्कुल धीमी रफ्तार में थी.

ये भी पढ़ें- योगी के कैबिनेट मंत्री की चेतावनी, यूपी में 20 फरवरी को होगी दंगा भड़काने की कोशिश, आम लोग रहें दूर

ट्रेन हादसे का एक कारण दो पटरियों के बीच में लगे हुए लॉक का खुला हुआ होना और पटरी में दरार होना भी माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि स्टेशन पर निर्माण कार्य जारी होने के कारण ट्रेन की रफ्तार पहले ही धीमी थी. रफ्तार धीमी होने के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया. निर्माण कार्य की पहले से सूचना नहीं दी गई थी, यह तो शुक्र रहा कि दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें- Budget 2019: रक्षा बजट में अच्छी वृद्धि, आधुनिकीकरण पर जोर देने की योजना

दुर्घटना के कारण सांगानेर स्टेशन पर काफी भीड़ जमा हो गई. दयोदय एक्सप्रेस के प्रभावित यात्रियों को सांगानेर से जयपुर स्टेशन पहुंचाने के लिए 3 बसों की व्यवस्था की गई. इस घटना के बाद जयपुर से मुंबई जाने वाली गाड़ी संख्या 12956, जयपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 1 घंटे देरी से दोपहर 03.00 बजे परिवर्तित मार्ग वाया अजमेर-चंदेरिया-रतलाम होकर चलाई गई. 3 ट्रेनों का रूट प्रभावित हुआ. फिलहाल हादसे की मुख्य वजह की जांच की जा रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Feb 2019, 08:06:25 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.