logo-image

राजस्थान के मुख्य सचिव मीणा पर अपनी ही बेटी के यौन उत्पीड़न का आरोप

राजस्थान के मुख्य सचिव ओपी मीणा पर उनकी ही बेटी गीतांजलि ने 12-13 साल की उम्र में यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है

Updated on: 13 Sep 2016, 10:04 AM

jaipur:

राजस्थान के मुख्य सचिव ओम प्रकाश मीणा बड़े विवाद में फंस गए हैं। मीणा की  बेटी गीतांजलि ने अपने ही पिता ओपी मीणा पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। ओपी मीणा की पत्नी गीता सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर गीतांजलि के भेजे गए मेल के आधार पर मीणा पर ये आरोप लगाए हैं।

बेटी के भेजे गए ई-मेल के आधार पर गीता सिंह ने अपने पति पर आरोप लगाए कि जब उनकी बेटी 12-13 साल की थी तब उनके पति ने बेटी गीतांजलि का यौन शोषण और गलत हरकतें की।गीतांजलि फिलहाल लंदन में रहती है और अब वो 31 साल की हो चुकी हैं।

गीता सिंह ने जयपुर में पत्रकारों से बात करते हुए ओपी मीणा पर आरोप लगाया कि उनके पति लगातार उनके साथ भी मारपीट करते थे लेकिन परिवार की इज्जत की खातिर वो सब बर्दाश्त करती रहीं । गीता सिंह के मुताबिक घरेलू हिंसा की  शिकायत करे के बाद राज्य महिला आयोग ने 24 नवंबर 2014 को एक फैसला सुनाते हुए ओपी मीणा को पत्नी के साथ खराब व्यवहार ना करने और बेटी गीतांजलि के लंदन में रहने का खर्च उठाने का आदेश भी दिया था लेकिन इसी बीच बड़े प्रशासनिक पद पर पहुंचने की वजह से उन्होंने आदेश का पालन नहीं किया और इस मामले में पुलिस ने भी कुछ नहीं किया।

गीता सिंह ने कहा कि ओपी मीणा के मुख्य सचिव बन जाने के बाद उन्हें अब पुलिस से किसी इंसाफ की उम्मीद नहीं है और मामले की सीबीजाई होनी चाहिए। गौरतलब है कि ओपी मीणा की पत्नी गीता सिंह खुद राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी हैं। और उनका ओपी मीणा से काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है और मामला कोर्ट में है।

गीता सिंह ने पति की शिकायत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने का समय मांगा है। इस मामले में यौन शोषण के आरोपी ओपी शर्मा का अबतक पक्ष नहीं मिला है।