News Nation Logo
Banner

राजस्थान: करौली में परसा सन्नाटा, कर्फ्यू के चलते घरों में दुबके लोग

राजस्थान के करौली में शनिवार को हिंदूवादी संगठनों की बाइक रैली पर पथराव के बाद हुए उपद्रव के कारण रविवार सुबह से सन्नाटा पसरा हुआ है. कर्फ्यू के कारण लोग घरों में ही दुबके हैं.

Ajay Sharma | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 03 Apr 2022, 02:28:25 PM
Curfew imposed in Karauli

Curfew imposed in Karauli (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • करौली में 4 अप्रैल तक कर्फ्यू
  • शनिवार को बवाल के बाद हालात काबू में
  • कई दुकानों में लगाई गई आग, कई घायल

करौली:  

राजस्थान के करौली में शनिवार को हिंदूवादी संगठनों की बाइक रैली पर पथराव के बाद हुए उपद्रव के कारण रविवार सुबह से सन्नाटा पसरा हुआ है. कर्फ्यू के कारण लोग घरों में ही दुबके हैं. वहीं, चारों ओर पुलिस ही पुलिस नजर आ रही है. दो समुदायों में हुए तनाव का असर लोगों की जिंदगी पर साफ नजर आ रहा है. शहर में 4 अप्रैल तक कर्फ्यू लगाया गया है. इस बीच शनिवार की रात जिला कलेक्ट्रेट में रात 11:30 बजे दोनों समुदाय के लोगों की बैठक बुलाई गई. इसमें IG प्रसन्न कुमार खमेसरा, MP डॉ. मनोज राजोरिया, करौली MLA लाखन सिंह, कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत, जयपुर साउथ DSP मृदुल कच्छावा, SP शैलेंद्र सिंह इंदौलिया और विभिन्न समाजों के प्रमुख लोगों ने भाग लिया। पुलिस ड्रोन कैमरे की मदद से इलाके की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रख रही है. वहीं, सरकार ने मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया है. 

सिर्फ मेडिकल स्टोर खुलेंगे, श्रद्धालुओं पर रोक नहीं

उपद्रव के बाद शहर में चार अप्रैल तक कर्फ्यू लगा दिया गया है. जिले में इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है. रविवार को सिर्फ मेडिकल स्टोर खोलने की ही छूट दी गई है. बता दें कि राजस्थान के करौली में चैत्र नवरात्रि के पहले दिन हिंदू संगठनों ने बाइक रैली निकाली थी, लेकिन अचानक कुछ शरारती तत्वों ने इस रैली पर पथराव कर दिया. इससे वहां का माहौल बिगड़ गया. करौली शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए जैसे ही रैली हटवाड़ा बाजार में पहुंची, कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया. इस दौरान आगजनी की भी घटना हुई. इसके बाद दो पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए. सूचना पर पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया.

करौली शहर में बाइक रैली पर पथराव से माहौल बिगड़ गया. इस दौरान शरारती तत्वों ने आधा दर्जन दुकान और दो बाइक फूंक दी. इस घटना में 42 से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिन्हें जिला सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. 27 घायलों का उपचार कर घर भेज दिया गया, जबकि 10 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है. शहर में तनाव की स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस पथराव में कोतवाली थाना अधिकारी सहित चार पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. शहर में शांति व्यवस्था कायम करने के प्रयास किए जा रहे हैं. घटनास्थल पर एसपी कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी मौजूद हैं. 

First Published : 03 Apr 2022, 02:28:25 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.