logo-image

राजस्थान में जारी है COVID-19 का कहर, जयपुर के रामगंज इलाके से कोरोना वायरस के 116 मामले

राजस्थान के जयपुर में 140 कोरोना पॉजिटिव के मामले आए हैं. जयपुर के रामगंज में कोरोना के 116 पॉजिटिव मामले आए हैं.

Updated on: 09 Apr 2020, 07:40 PM

नई दिल्ली:

पूरा देश कोरोनावायरस (Corona Virus) के संक्रमण से परेशान है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इससे निपटने के लिए संपूर्ण लॉक डाउन (Lock Down) का ऐलान किया है. पूरे देश में इस लॉकडाउन का बढ़िया रिस्पांस मिला है. एक-दो मामलों को छोड़ दिया जाए तो राज्य सरकारें भी इस लॉक डाउन में केंद्र सरकार का भरपूर सहयोग करती हुई दिखाई दे रही हैं. राजस्थान के जयपुर में 140 कोरोना पॉजिटिव के मामले आए हैं. जयपुर के रामगंज में कोरोना के 116 पॉजिटिव मामले आए हैं.

अब तक राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 430 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से 47 मामले आज ही आए हैं. राजस्थान के 33 जिलों में से 24 जिले कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. अकेले रामगंज में ही कोरोना वायरस के 116 मामले अब तक सामने आ चुके हैं. रामगंज में एक व्यक्ति ओमान से यात्रा करके आया था उसी से कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे इलाके में फैल गया है देखते ही देखते यह संख्या जयपुर में 140 तक जा पहुंची. रामगंज में ओमान से आने वाले व्यक्ति की ट्रेवेल हिस्ट्री वाले शख्स की वजह से जयपुर में इतने ज्यादा मामले आए.

यह भी पढ़ें-Corona Crisis: शिवराज सिंह ने मध्य प्रदेश के तीन शहरों भोपाल, इंदौर और उज्जैन पूरी तरह सील किए

तबलीगी जमात है बढ़ते कोविड-19 मामलों का जिम्मेदार
राजस्थान में कोविड-19 के इन बढ़ते आंकड़ों के लिए तबलीगी जमात को जिम्मेदार बताया जा रहा है लेकिन भीलवाड़ा में कोरोना पर काबू पा लिया गया है. इसके बाद भीलवाड़ा मॉडल को देशभर में अपनाया जा रहा है. वहीं रामगंज गहलोत सरकार के प्रयासों पर निशाना साध रही है. भीलवाड़ा ने कोरोना के लिहाज एक बेहतरीन नजीर पेश की है. यहां 9 दिन में 6 हजार टीमों ने 24 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की और इस तरह अब ये देश में एक रिकॉर्ड बना दिया है.

यह भी पढ़ें-पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 549 नए केस कुल संख्या 5734 पहुंची, 166 की मौत

भीलवाड़ा बन रहा था दूसरा इटली लेकिन गहलोत सरकार ने किया काबू
आपको बता दें कि भीलवाड़ा में जब पहली बार कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए तो ऐसा लगा कि जैसे भीलवाड़ा भारत का दूसरा इटली बनने जा रहा है. हालांकि, गहलोत सरकार ने तुरंत एक्शन लिया और पूरे शहर में कर्फ्यू लगाकर बॉर्डर सील कर दिया. जिसके बाद डॉक्टरों की मदद से भीलवाड़ा में कोरोना के आंकड़ों को 27 पर ही रोक दिया गया. कोरोना से लड़ने के लिए भीलवाड़ा मॉडल को देश में लागू किया जा सकता है.

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या 5734 हो गई है जबकि अभी तक 166 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 473 लोगों का उपचार हो चुका है और अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 549 नए मरीज सामने आए हैं.