logo-image

राजस्थान में 7 दिनों के लिए बॉर्डर किए गए सील, 24 घंटे में कोरोना के 123 मामले

राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 123 नए मामले सामने आने के बाद सरकार ने अगले 7 दिन के लिए राज्य की सभी सीमाएं सील (Border Seal) कर दी हैं.

Updated on: 10 Jun 2020, 12:06 PM

जयपुर:

राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 123 नए मामले सामने आने के बाद सरकार ने अगले 7 दिन के लिए राज्य की सभी सीमाएं सील (Border Seal) कर दी हैं. गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि 7 दिनों के लिए बार्डर सील रहेंगे.

राजस्थान में पिछले एक सप्ताह में कोरोना के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है. यहां कोरोना मरीजों का आंकड़ा 11 हजार को पार कर गया है. पिछले 24 घंटे में ही 123 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनो मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद राजस्थान सरकार ने यह फैसला लिया है. गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि 7 दिनों के लिए बार्डर सील रहेंगे.

पास से ही मिलेगी एंट्री
नए आदेश के बाद राजस्थान में आने वाले लोगों को सिर्फ पास से ही एंट्री मिलेगी. बिना पास वाले लोगों को राजस्थान में घुसने नहीं दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक मेडिकल इमरजेंसी के मामले में कलेक्टर की ओर से पास जारी किया जाएगा. इसके साथ ही टोल-नाकों पर पुलिस फोर्स की संख्या बढ़ा दी गई है.