logo-image

राजस्थान: बाड़मेर में कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया, प्रशासन हुआ सख्त

राजस्थान के बाड़मेर के कितनोरिया में कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यहां के एक स्कूल के प्रधानाचार्य और उनके साथियों द्वारा तथ्यों को छुपाया गया था. इसके बाद प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है.

Updated on: 10 Apr 2020, 01:25 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): राजस्थान के बाड़मेर के कितनोरिया में कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यहां के एक स्कूल के प्रधानाचार्य और उनके साथियों द्वारा तथ्यों को छुपाया गया था. इसके बाद प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. इस मामले की जानकारी देते हुए जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि एएनएम और पटवारी के साथ दुर्व्यवहार करने के संबंध में प्रधानाचार्य के खिलाफ मामला दर्ज करवाया जा रहा है.  इसके अलावा इन्हें निलंबन का प्रस्ताव भी भेजा जाएगा.  

बता दें कि राजस्थान में महज आठ दिनों में कोरोनो वायरस (Corona Virus) के मामलों के 83 से बढ़ कर 430 हो जाने ने सरकारी अधिकारियों को चिंतित कर दिया है. गुरुवार तक राज्य के 33 जिलों में से 24 जिलों में कोरोनोवायरस संक्रमण फैल चुका है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में सिर्फ 5 लोगों ने दिया 198 को कोरोना संक्रमण, 81 नए मामले आए सामने

31 मार्च तक 11 जिलों में 83 मामले सामने आए थे, लेकिन आठ दिनों में यह संख्या बढ़कर 24 जिलों में 430 हो गई. सबसे ज्यादा प्रभावित जिले जयपुर (140 मामले), जोधपुर (34), झुंझनू (31), टोंक (27), बीकानेर (20), जैसलमेर (19), कोटा (15) और बांसवाड़ा (12) हैं. गुरुवार को 47 नए मामले सामने आए। इसमें से 11 जयपुर से, सात-सात झुंझुनू, टोंक और झालावाड़ से, 5 जैसलमेर से, 3 जोधपुर से और एक बाड़मेर से हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान में गुरुवार को तबलीगी जमात के नौ सदस्य व उनके संपर्क में आए तीन लोग सहित कुल 30 नए पॉ़जिटिव मामले सामने आए हैं. इन आंकड़ों के साथ राज्य में पॉजिटिव मामले 413 हो गए हैं. इसकी जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी है. वहीं झालावाड़ में एक 9 वर्षीय लड़के सहित सात लोगों के रिपोर्ट पॉजीटिव आए हैं, लड़के ने इंदौर की यात्रा की थी.