logo-image

पोखरण में कोरोना पॉजिटिव का पहले मामला आया सामने, तबलीगी जमात के संपर्क में था

राजस्थान जैसलमेर के पोखरण जिले में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि तबलीगी जमात के पोखरण प्रवास के दौरान मरीज संपर्क में रहा था. मरीज को जोधपुर रेफर कर दिया गया है साथ ही उस वार्ड को भी सील कर दिया गया है.

Updated on: 06 Apr 2020, 09:21 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान जैसलमेर के पोखरण जिले में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि तबलीगी जमात के पोखरण प्रवास के दौरान मरीज संपर्क में रहा था. मरीज को जोधपुर रेफर कर दिया गया है साथ ही उस वार्ड को भी सील कर दिया गया है. इसके अलावा वार्ड से गुजरने वाली सभी सड़क, मार्गों को भी बंद कर के वहां पुलिस को तैनात कर दिया गया है.

बता दें कि ईरान से लौटा एक और भारतीय कोरोना पॉजिटिव आया है यानि कि अब तक यहां कोरोना मरीजों की संख्या 14 हो गई है. वहीं पिछले दो दिनों में 2 पॉजिटिव मरीज सामने आए है. एक मरीज 38 वर्षीय कारगिल निवासी और एक 34 वर्षीय हैदराबाद की महिला शामिल है. दोनों को एम्बुलेंस द्वारा भेजा जोधपुर भेज दिया गया है. वहीं 484 भारतीयों में से 14 की पॉजिटिव रिपोर्ट आया है और सबको इलाज के लिए जोधपुर रेफर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए बनाया सबसे सस्ता वेंटिलेटर, जानिए कितनी है कीमत

गौरतलब है कि राजस्थान में अब तक सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले जयपुर के 56 हैं. जिसके बाद भीलवाड़ा के 27 मरीज, झुंझुनू के 18, जोधपुर और टोंक के 17-17, चूरू के 10, अजमेर, अलवर और भरतपुर में 5-5, उदयपुर और बीकानेर के 4-4, दौसा के 3, बाँसवाड़ा के 2 और करौली, धौलपुर, पाली, सीकर के एक-एक, प्रतापगढ़ में दो और डूंगरपुर में तीन हैं.