logo-image

राजस्थान: सीकर में 1 कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

CoronaVirus (Covid-19): राजस्थान के सीकर जिले में एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई है, जिसके बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई है. वहीं प्रशासन में भी हड़कंप सा मच गया है. कोरोना पॉजिटिव की मौत के बाद मृतक के गांव हमीरपुरा में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Updated on: 24 Apr 2020, 07:32 AM

नई दिल्ली:

CoronaVirus (Covid-19): राजस्थान के सीकर जिले में एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई है, जिसके बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई है. वहीं प्रशासन में भी हड़कंप सा मच गया है. कोरोना पॉजिटिव की मौत के बाद मृतक के गांव हमीरपुरा में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके अलावा सीकर शहर ही की रहने वाली एक और महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. रिपोर्ट आने के बाद सीकर शहर के कई इलाकों में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है. सीकर जिले में अभी तक कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 4 हो गई है.

और पढ़ें: मोदी सरकार के बाद अब दिल्‍ली सरकार ने भी डॉक्टरों-मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा को लिए ये बड़े फैसले

सीकर शहर के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है और तमाम रास्तों पर बैरिकेड लगाकर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं और मेडिकल टीमें भी लगा दी गई हैं. कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत के बाद देर रात को कलेक्टर यज्ञ मित्र सिंह देव के आवास पर आपात बैठक हुई इसके बाद कर्फ्यू के आदेश जारी किए गए.

बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण से एक और मौत होने से ऐसे मामलों में मृतक संख्या बढ़कर 28 हो गयी. इस बीच 76 नये मामले आने से कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बृहस्पतिवार रात तक बढ़कर 1964 हो गयी है. 

गुरुवार रात नौ बजे तक राज्य में 76 नये मामले आए जिनमें जोधपुर से 23, जयपुर से 15, नागौर से 18, कोटा से आठ, अजमेर व भरतपुर से तीन तीन तथा हनुमानगढ़ व सीकर से दो दो नये मामले शामिल हैं.

जयपुर के नये मामलों में दस रामगंज में, तीन शास्त्रीनगर, एक मानसरोवर व एक एमडी रोड पर आया है. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है.