News Nation Logo
CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

CoronaVirus Lockdown: नारायण सेवा संस्थान जरूरतमंद लोगों के बीच बांट रहा है भोजन, मास्क

धर्मार्थ संगठन- नारायण सेवा संस्थान ने कोरोनावायरस(Corona Virus) महामारी के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. नोवल कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए संस्थान में 2000 मास्क बनाए गए हैं, जो पुलिस अधिकारी हनवंत सि

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 29 Mar 2020, 07:46:39 AM
corona china

corona virus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

धर्मार्थ संगठन- नारायण सेवा संस्थान ने कोरोनावायरस(Corona Virus) महामारी के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. नोवल कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए संस्थान में 2000 मास्क बनाए गए हैं, जो पुलिस अधिकारी हनवंत सिंह पूरे उदयपुर में निशुल्क वितरित करेंगे. कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सरकार के साथ कदम मिलाते हुए 2 लाख रुपये की राशि राजस्थान मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराई है. संस्थान ने इस राशि का चैक हाल ही सूचना-प्रौद्योगिकी विभाग, राजस्थान सरकार की डिप्टी डायरेक्टर शीतल अग्रवाल को सौंपा.

इस बीच, संस्थान में रहने वाले दिव्यांग लोगों ने कोविड-19 मास्क तैयार करने का बीड़ा उठाया, जिन्हें उदयपुर में आश्रय घरों में रहने वाले वंचित वर्ग के लोगों और पुलिस कर्मियों को वितरित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी की मुहिम में आगे आए अक्षय कुमार, दान किए इतने करोड़ रुपए

नोवल कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए संस्थान में 2000 मास्क बनाए गए हैं, जो पुलिस अधिकारी हनवंत सिंह पूरे उदयपुर में निशुल्क वितरित करेंगे. पहल के एक भाग के रूप में नारायण सेवा संस्थान की टीम हर दिन जरूरतमंद लोगों को भोजन के 2000 पैकेट वितरित कर रही है.

संस्थान द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने कहा, "मौजूदा संकट की घड़ी में यह जरूरी है कि हम एक समुदाय के रूप में सहयोग करें और सामूहिक रूप से एक दूसरे की यथासंभव मदद करने के लिए काम करें. एक तरफ हम इस बात से सहमत हैं कि इस वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए एक पूर्ण तालाबंदी की आवश्यकता है, दूसरी तरफ हम यह भी समझते हैं कि समाज के कुछ निश्चित वर्ग ऐसे हैं जिनके पास अपने और अपने प्रियजनों की रक्षा के लिए पर्याप्त साधन नहीं हैं. हम नहीं चाहते कि कोई भी शहर में भूखा सोए."

First Published : 29 Mar 2020, 07:46:39 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.