logo-image

Corona Virus: अजमेर दरगाह दीवान ने तब्लीगी जमात की कड़ी निंदा की

अजमेर गरीब नवाज की दरगाह दीवान ओर मुश्लिम धर्मगुरु दरगाह दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन अली खान ने तब्लीगी जमात की निंदा की है इसके साथ ही उन्होंने तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं से सरकार की पॉलिसी के अनुसार अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराने की अपील भी की है .

Updated on: 03 Apr 2020, 12:58 PM

नई दिल्ली:

अजमेर गरीब नवाज की दरगाह दीवान ओर मुश्लिम धर्मगुरु दरगाह दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन अली खान ने तब्लीगी जमात की निंदा की है इसके साथ ही उन्होंने तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं से सरकार की पॉलिसी के अनुसार अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराने की अपील भी की है.उन्होंने यह भी कहा है कि कोरोनावायरस संक्रमण के लिए देश के सभी संप्रदायो को एकजुट होकर इस बीमारी के खिलाफ जंग लड़नी चाहिए.

दीवान गुरुवार रात को मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि मरकज के जो कार्यकर्ताओं दिल्ली से कोरोनावायरस लेकर गए हैं. वह जहां-जहां भी छुपे हुए हैं उन्हें बाहर आना चाहिए और सरकार की पॉलिसी के साथ सहयोग कर जांच परीक्षण चाहिए ताकि यह बीमारी के लक्षण हो तो उसका इलाज किया जा सके. उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वह मस्जिदों में या घर में जाकर छिप गए हो तो बाहर निकले ओर स्थानीय प्रशासन का सहयोग कर जांच करवाएं.

ये भी पढ़े: राजस्थान में संक्रमण के 20 नये मामले, संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 79 हुई

दरगाह दीवान जैनुल आबेदीन ने संक्रमण आपदा के मध्येनजर कार्य  करने का आह्वान करते हुए कहा कि जिस तरह 1857 में अंग्रेजों को भगाने के लिए सभी देशवासियों ने मिलकर लड़ाई लड़ी थी इसी तर्ज पर एक बार फिर हम सब एक होकर देश से कोरोनावायरस को भगाने के लिए लड़ाई लड़े, कोरोना ऐसी बीमारी है जिसका इलाज अमेरिका, फ्रांस, चीन आदि विकसित देश भी नहीं ढूंढ पाए हैं हम सबको घर में ही रहना है तभी हम सब सुरक्षित रह सकेंगे .