News Nation Logo

Corona Virus : राजस्थान में तब्लीगी जमात के 6 लोगों सहित 8 नए मामले सामने आए

स्वास्थ्य अधिकारियों ने यहां सोमवार को कहा कि राज्य में पाए गए आठ नए कोरोना पॉजिटिव मामलों में से छह लोग तब्लीगी सदस्य हैं.

IANS | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 06 Apr 2020, 03:44:58 PM
tablighi zamaat

तबलीगी जमात (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

राजस्थान के कोटा में रविवार देर रात एक 60 वर्षीय कोविड-19 मरीज की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 6 हो गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने यहां सोमवार को कहा कि राज्य में पाए गए आठ नए कोरोना पॉजिटिव मामलों में से छह लोग तब्लीगी सदस्य हैं. इनके साथ ही राज्य में कुल 274 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि मृतक पुरुष है. उन्हें रविवार दोपहर कोटा के एमबीएस अस्पताल में निमोनिया, बुखार और खांसी की शिकायत के साथ भर्ती कराया गया था.

उन्होंने कहा, रोगी का कोई संपर्क और यात्रा इतिहास का पता नहीं चला है, लेकिन इसी क्षेत्र में कुछ तब्लीगी सदस्यों की पहचान की गई है. हालांकि इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है. इसलिए संभवत: वह किसी के संपर्क में आकर ही संक्रमित हुए होंगे, लेकिन परिवार इस बात से इनकार कर रहा है.

यह भी पढ़ें: Corona Virus: अजमेर दरगाह दीवान ने तब्लीगी जमात की कड़ी निंदा की

यह राज्य में छठी मौत है. इससे पहले दो मौतें भीलवाड़ा में हुई थी, जबकि अलवर, बीकानेर और जयपुर में एक-एक मौत हो चुकी है.

इस बीच कोरोना के नए मरीजों में डूंगरपुर से दो की पहचान हुई है. इनमें पहले से ही कोरोना ग्रस्त रोगी का एक 11 वर्षीय पोता और एक 22 वर्षीय तब्लीगी जमाती पुरुष शामिल हैं, जो गुजरात के गोधरा से आया था.

यह भी पढ़ें: जयपुर का रामगंज इलाका कैसे बना देश का हॉट स्पॉट, ये रहे 5 बड़े कारण

सिंह ने कहा कि पांच नए मरीज झुंझुनू से सामने आए हैं, जो सभी तब्लीगी जमात के सदस्य हैं, जिनकी उम्र 29 से 65 वर्ष के बीच है.

जयपुर 92 रोगियों के साथ राज्य में प्रमुख हॉटस्पॉट बना हुआ है, इसके बाद 27 सदस्यों के साथ भीलवाड़ा है, जबकि 23 मामलों के साथ झुंझुनू तीसरा प्रमुख हॉटस्पॉट बन गया है. झुंझुनू जिले में पिछले कुछ दिनों में आश्चर्यजनक रूप से कोरोना मामलों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है. इसी तरह टोंक में भी 18 मामले सामने आ चुके हैं। रविवार को कोटा में भी पहला कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया, जो वायरस से प्रभावित होने वाला राज्य का 22 वां जिला बन गया

First Published : 06 Apr 2020, 03:41:50 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.