logo-image

Corona Virus: राजस्थान सरकार की उड़ी नींद, 5 दिनों में सामने आए 17 नए मामले

जानकारी के मुताबिक भीलवाड़ा में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. यहां बुधवार को यानी लॉकडाउन के पहले ही दिन 4 नए पॉजिटिव मामले पाए गए

Updated on: 26 Mar 2020, 04:08 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के चलते देशभर में हाहाकर मचा हुआ है. देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहा है. इसी बीच राजस्थान से भी बुधवार को कोरोना के 6 पॉजिटिव मामले सामने आए है जिसने राज्य सरकार की नींद उड़ा दी है. दरअसल 21 मार्च तक राज्य में केवल 21 मामले थे जो अब बढ़कर 38 हो गए हैं. यानी पिछले 5 दिनों में 17 नए मामले सामने आए हैं.

जानकारी के मुताबिक भीलवाड़ा में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. यहां बुधवार को यानी लॉकडाउन के पहले ही दिन 4 नए पॉजिटिव मामले पाए गए. वहीं झुनझुन में एक मामला पाया गया जिसके बाद यहां मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 5 हो गई. हालांकि राहत वाली बता ये है कि जयपुर में पिछले 5 दिनों में एक भी नया मामला सामने नहीं आया है.

यह भी पढ़ें:चीन ने भारत को भेजा फिर से 'खराब माल', सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया कोरोना का 'सच'

बताया जा रहा है कि भीलवाड़ा में एक ही दिन में 4 नए पॉजिटिव रोगियों के कारण कोरोना के कहर का कम्युनिटी स्टेज पर जाने का खतरा बढ़ गया है. देश के coronazone बने भीलवाड़ा की चुनौतीपूर्ण स्थिति के मद्देनजर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिकित्सा विभाग को अपने निर्देशों में यहां तक बोला है कि स्थिति को नियन्त्रण में रखें अन्यथा भीलवाड़ा कहीं भारत का इटली नहीं बन जाए. बताया जा रहा है कि झुंझुनूं में बुधवार को मिला पॉजिटिव रोगी असल में 4 दिन पहले चकमा देकर भाग गया था. उसे कल पर्ची पर लिखे मोबाइल नंबर के आधार पर पकड़ा गया था.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने खोला खजाना, गरीबों के लिए कैश ट्रांसफर, जानें 10 points

बता दें,  बुधवार को देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमण के 101 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही कोविड-19 संक्रमित मामलों की संख्या 645 के पार जा पहुंची है. बुधवार को 3 मौतों के साथ मृतकों की संख्या भी 12 पार कर गई है. गोवा (Goa) में भी वायरस संक्रमित पहला मामला सामने आया है. दुनिया भर में कोरोना वायरस फिलहाल 20 हजार 334 लोगों को अपना निवाला बना चुका है.