News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

राजस्थान में शर्तों के साथ छूट, धार्मिक स्थल समेत ये मिली मंजूरी

राजस्थान में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, जानें क्या खुलेंगे

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Jun 2021, 10:20:32 PM
corona

राजस्थान में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, जानें क्या खुलेंगे (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

राजस्थान में कोविड संक्रमण (Corona Virus) के केस लगातार कम हो रहे हैं और इस सुखद स्थिति को देखते हुए गहलोत सरकार (Gehlot Government) ने अब अनलॉक-3 की नई गाइडलाइन जारी की है. नई गाइडलाइन के मुताबिक, राजस्थान में धार्मिक स्थल खुलेंगे. सुबह 5 बजे से शाम 4 बजे तक धार्मिक स्थल खुलेंगे. शादी समारोह से रोक हटी. अनलॉक 3 की नई गाइडलाइन में शादी समारोह से रोक हटा दी गई है. राजस्थान सरकार (Rajasthan Government ) के अनुसार, 28 जून की सुबह 5 बजे से ये आदेश लागू होंगे.

एक जुलाई से शादी समारोह से रोक हटी. 40 लोग शादी समारोह में शामिल हो सकेंगे. मैरिज गार्डन,मैरिज हॉल एवं होटल परिसर में शहनाइयां बज सकेंगी. 40 लोगों में ही बैंड बाजे, मेहमान और परिवार के लोग शामिल होंगे. हालांकि, डीजे और बारात निकासी की अनुमति नहीं होगी. सरकारी कार्यालय शाम 6 बजे तक खुलेंगे. 

अनलॉक की नई गाइडलाइन के मुताबिक, अब सुबह 9.30 बजे से शाम 6 बजे तक सरकारी कार्यालय खुलेंगे. दुकानों, प्रतिष्ठानों के कार्मिकों का कम से कम 60 फीसदी स्टाफ का वैक्सीनेट हो चुका है. ऐसे प्रतिष्ठानों को शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक अतिरिक्त 3 घंटे की छूट मिलेगी. वैक्सीनेशन वाले लोगों को पार्कों में शाम 4 बजे से 7 बजे तक जाने की अनुमति होगी. पेट्रोल पंपों का भी समय बढ़ाया गया. अब सुबह 5 बजे से रात 8 बजे तक पेट्रोल पम्प खुलेंगे. गृह विभाग के प्रमुख सचिव अभय कुमार ने आदेश जारी किए हैं.

डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर राजस्थान पूरी तरह से सतर्क, किया ये इंतजाम

कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के नए वैरिएंट (New Delta Plus Variant) को लेकर राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) पूरी तरह से सतर्क है. राज्य के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Health Minister Raghu Sharma) ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस से संक्रमित एक मरीज बीकानेर में ट्रेस हुआ है. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि यहां खुशी की बात यह है कि पाया गया डेल्टा प्लस का ये मरीज अब रिकवर भी हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि सरकार नए वेरिएंट को लेकर पूरी तरह सजग और सतर्क है. बीकानेर में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग का काम व्यापक स्तर पर शुरू कर दिया गया है और माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिए गए हैं ताकि संक्रमण का प्रसार ना हो. 

First Published : 26 Jun 2021, 09:53:30 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.