logo-image

राजस्थान में कोरोना का महाब्लास्ट, एक दिन में 16 हजार से आए ज्यादा केस

Corona Case in Rajasthan : गहलोत सरकार (Gehlot Government) की शादी समारोह में छूट की गाइडलाइन के लागू होने से पहले ही राजस्थान में कोरोना वायरस (Corona Virus) का ऐसा महाब्लास्ट हुआ है कि पिछले सारे रिकॉर्ड ही तोड़ डाले.

Updated on: 21 Jan 2022, 10:56 PM

नई दिल्ली:

Corona Case in Rajasthan : गहलोत सरकार (Gehlot Government) की शादी समारोह में छूट की गाइडलाइन के लागू होने से पहले ही राजस्थान में कोरोना वायरस (Corona Virus) का ऐसा महाब्लास्ट हुआ है कि पिछले सारे रिकॉर्ड ही तोड़ डाले. शुक्रवार को एक ही दिन में प्रदेश में कोरोना के 16878 मामले आए हैं, जिसमें से अकेले जयपुर में 4035 कोरोना संक्रमित मिले हैं. प्रदेश में कोरोना से पीड़ित 15 लोगों ने दम तोड़ दिया है.

देश के कई राज्यों में कोरोना के केसों में गिरावट दर्ज की गई है तो वहीं कोरोना संक्रमितों की आई इस लहर के बाद कोरोना एक्टिव केसों की संख्या राजस्थान में बढ़कर 84787 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, जोधपुर में 2222, अलवर में 1371, भरतपुर में 898, उदयपुर में 857, चितौड़गढ़ में 682, अजमेर में 657, कोटा में 594 व पाली में 504 कोरोना संक्रमित मिले.

राजस्थान के अन्य जिलों में भी हालात दिनों दिन खराब होते जा रहे हैं, जबकि राज्य सरकार ने 24 जनवरी से लागू होने वाली गाइडलाइन में ग्रामीण इलाकों में कर्फ्यू आदि में भी पूरी तरह छूट दे दी है. दूसरी तरफ खबरें आ रही हैं कि ग्रामीण इलाकों की स्कूलों में ही बड़ी संख्या में बच्चे संक्रमित मिल रहे हैं.