logo-image

Constable की शर्मनाक करतूत, समलैंगिक संबंधों का फायदा उठाकर कर रहा था ब्लैकमेल

राजस्थान के नागौर जिले में पुलिस विभाग के अंदर ही चल रहे अजीब ब्लैकमेल का मामला सामने आया है. दरअसल यहां दो अलग-अलग रैंक के पुलिसकर्मियों के बीच समलैंगिक संबंध चल रहा था. जिनमें एक कांस्टेबल (Constable) और एक थानाधिकारी (SHO) है.

Updated on: 21 Jun 2022, 07:08 PM

highlights

  • राजस्थान में दो पुलिसकर्मियों में थे समलैंगिक संबंध
  • कॉन्सटेबल कर रहा था SHO को ब्लैकमेल
  • अब तक ऐंठ चुका है ढाई लाख रुपये

नई दिल्ली :

राजस्थान के नागौर जिले में पुलिस विभाग के अंदर ही चल रहे अजीब ब्लैकमेल का मामला सामने आया है. दरअसल यहां दो अलग-अलग रैंक के पुलिसकर्मियों के बीच समलैंगिक संबंध चल रहा था. जिनमें एक कांस्टेबल (Constable) और एक थानाधिकारी (SHO) है. कॉन्सटेबल का संबंध डेगाना थाने से है जबकि दूसरा पुलिसकर्मी खींवसर का थाना प्रभारी है. दोनों के बीच करीब 7 महीने पहले यह संबंध स्थापित हुआ था. यह मामला तब सामने आया जब इसमें शामिल कांस्टेबल एसएचओ को इस संबंध में ब्लैकमेल करने लगा. कांस्टेबल उनकी प्राइवेट वीडियोचैट को लीक करने की बात कहकर SHO धमकाता था.

यह भी पढ़ें : अब गिफ्ट देना भी हो जाएगा महंगा, 1 जुलाई से लगेगा इतना TDS

ढाई लाख रुपए ले चुका था कांस्टेबल
एसएचओ द्वारा लगाए गए आरोप के अनुसार, कांस्टेबल उसे धमकाकर रुपए ऐंठता था. एसएचओ का कहना है कि कांस्टेबल और उसके बीच हुई एक निजी वीडियोचैट को कांस्टेबल ने रिकॉर्ड कर लिया था और वह अब उसी वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर थानाधिकारी को ब्लैकमेल करता था. इसी तरह ब्लैकमेल के जरिए उसने थानाधिकारी से करीब ढाई लाख रूपये ऐंठ लिए थे. जिससे परेशान होकर एसएचओ ने अंतत जिला पुलिस अधीक्षक को इसकी शिकायत की. जिन्होंने फिर मामले का संज्ञान लेते हुए इसपर कार्रवाई की.

दोनों को किया गया सस्पेंड

खींवसर थाना प्रभारी खुद मामले को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी के पास पहुंचे और उन्होंने डेगाना थाने के उस कांस्टेबल के खिलाफ रिपोर्ट पेश की. रिपोर्ट के अनुसार डेगाना थाने का यह कॉन्स्टेबल खींवसर थाने के प्रभारी को, दोनों के बीच बने समलैंगिक संबंधों की पुष्टि करने वाले एक वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था. यह मामला सामने आने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. मीडिया से बात करते हुए नागौर जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि दोनों के बीच समलैंगिक संबंधों की पुष्टि होने के बाद, पुलिस की आमजन में छवि को नुकसान पहुंचाने वाले कृत्य का दोषी मानते हुए दोनों को ही सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही कांस्टेबल के खिलाफ खींवसर थाने में मामला भी दर्ज किया गया है और मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कॉन्सटेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा मामले की बाकी जांच जारी है.