logo-image

कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी महारैली कल, दो दर्जन नेताओं को स्टेट गेस्ट का दर्जा 

राजस्थान की राजधानी जयपुर में होनी वाली कांग्रेस ( Congress Rally ) की महारैली में दो दर्जन अधिकारियों को स्टेट गेस्ट के प्रोटोकॉल में लगाया गया है, नेताओं के लिए जयपुर के तमाम बड़े लग्जरी होटलों की बुकिंग है

Updated on: 11 Dec 2021, 09:28 PM

नई दिल्ली:

 राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में रविवार को होने जा रही राष्ट्रव्यापी महारैली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का जयपुर पहुंचना शुरू हो गया है।  मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और पार्टी के कई सांसद भी देर रात जयपुर पहुंचे हैं।  आज सुबह भी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्य वक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला जयपुर पहुंचे।  वहीं शाम तक भी कई और नेताओं के जयपुर पहुंचने का कार्यक्रम है। इसी बीच जयपुर महारैली में शामिल होने वाले करीब दो दर्जन से ज्यादा शीर्ष नेताओं को गहलोत सरकार की ओर से स्टेट गेस्ट का दर्जा दिया गया है। बताया जा रहा है कि करीब दो दर्जन नौकरशाहों को स्टेट गेस्ट के प्रोटोकॉल में तैनात किया गया है, रैली समाप्त होने तक अधिकारी इन नेताओं के प्रोटोतॉल में रहेंगे। 

इन नेताओं को स्टेट गेस्ट का दर्जा 
पार्टी के विश्वस्त सूत्रों की मानें तो राज्य सरकार की ओर से तकरीबन दो दर्जन से ज्यादा नेताओं को स्टेट गेस्ट का दर्जा दिया गया है। इन नेताओं में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह बघेल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, राज्यसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला,  तारिक अनवर,  महाराष्ट्र सरकार में मंत्री बालासाहेब थोराट, राज्यसभा में उपनेता प्रतिपक्ष आनंद शर्मा, नेता प्रतिपक्ष मलिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी जैसे प्रमुख नेताओं को स्टेट गेस्ट का दर्जा दिया गया है। 


जयपुर के तमाम लग्जरी होटल बुक
 इधर कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी रैली में आने वाले पार्टी के शीर्ष और देश भर के नेताओं को ठहराने के लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय की ओर से जयपुर शहर के तमाम बड़े और लग्जरी होटल को बुक किया गया है, जहां पर रैली में शामिल होने वाले मेहमानों को ठहराया जा रहा है।  नेताओं की अहमियत के हिसाब से होटल बुक किए गए हैं।  साथ ही नेताओं के साथ आने वाले कार्यकर्ताओं को लिए भी अलग-अलग होटल बुक किए गए हैं।  बताया जा रहा है कि हरियाणास, दिल्ली, पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड से आने वाले पार्टी कार्यकर्ता रविवार सुबह ही जयपुर पहुंचेंगे तो वहीं आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, गोवा, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से आने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता आज शाम तक जयपुर पहुंच जाएंगे जिनको अलग-अलग ठहराने की व्यवस्था की जा रही है।