logo-image

शशि थरूर का विवादित बयान, गाय की वजह से हो रही है मॉब लिंचिंग, देश हो रहा शर्मसार

इंडिया इन क्राइसिस कार्यक्रम( India in Crisis Conversation) में कांग्रेस के दिग्गज नेता में शुमार शशि थरूर (shashi tharoor) ने मॉब लिंचिंग के लिए गाय को वजह बताया.

Updated on: 19 Sep 2019, 06:53 PM

नई दिल्ली:

इंडिया इन क्राइसिस कार्यक्रम( India in Crisis Conversation) में कांग्रेस के दिग्गज नेता में शुमार शशि थरूर (shashi tharoor) ने मॉब लिंचिंग के लिए गाय को वजह बताया. जयपुर में आयोजित इंडिया इन क्राइसिस कार्यक्रम में शशि थरूर ने कहा कि मॉब लिंचिंग की घटनाओं से देश शर्मसार हो रहा है.शशि थरूर ने कहा, 'गाय के नाम पर देश में लोगों की हत्याएं हो रही हैं. गाय के नाम पर हो रही मॉब लिंचिंग से देश शर्मसार हो रहा है.'

उन्होंने कहा कि जब हम विदेशों में जाते हैं तो विदेशी कहते हैं कि आपके देश में गाय के नाम पर लोगों की हत्याएं हो रही है. जिसकी वजह से निवेशक यहां आने से कतरा रहे हैं.

प्रोफेशनल कांग्रेस का इंडिया इन क्राइसिस कार्यक्रम का आयोजन क्लार्क्स आमेर होटल में हुआ. इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी शिरकत की. 

इसे भी पढ़ें:करतापुर कॉरिडोर: CM अमरिंदर ने पाकिस्तान पर किया वार, 20 डॉलर एंट्री फीस को बताया जजिया टैक्स

बता दें कि मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए राजस्थान सरकार ने मॉब लिंचिंग के खिलाफ नया कानून पारित किया है. इस कानून के तहत राजस्थान में अब उन्मादी हिंसा की घटना में पीड़ित की मौत पर दोषियों को आजीवन कारावास और पांच लाख रुपये तक के जुर्माने की सजा भुगतनी होगी. पीड़ित के गंभीर रूप से घायल होने पर 10 साल तक की सजा और 50 हजार से 3 लाख रुपये तक का जुर्माना दोषियों को भुगतना होगा.