logo-image

IT फेस्ट में पहुंचे CM गहलोत, 20 हजार युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना

सीएम अशोक गहलोत सोमवार को राजस्थान आईटी फेस्ट में पहुंचे. अशोक गहलोत ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा- नए जिले की मांग तो सभी एमएलए करना चाह रहे थे. यह विरोध सही नहीं है.

Updated on: 20 Mar 2023, 10:56 PM

highlights

  • गहलोत बोले- नए जिलों के संबंध में रूपरेखा बनाई जाएगी
  • कहा- जिलों की मांग तो सभी एमएलए करना चाह रहे थे, विरोध सही नहीं

नई दिल्ली:

सीएम अशोक गहलोत सोमवार को राजस्थान आईटी फेस्ट में पहुंचे. अशोक गहलोत ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा- नए जिले की मांग तो सभी एमएलए करना चाह रहे थे. यह विरोध सही नहीं है. अभी रामलुबाया बाहर है. आने के बाद नए जिलों के संबंध में रूपरेखा बनाई जाएगी. इससे पहले गहलोत ने युवाओं के साथ भी बात की. साथ ही जन आधार ई वॉलेट लॉन्च किया. इस वॉलेट के जरिए लोगों को सरकार की तरफ से दी जाने वाली लाभ की राशि भी मिल सकेगी. साथ ही वाउचर्स भी मिल सकेंगे. बता दें कि इस दौरान सीएम ने कॉमर्स कॉलेज से जोधपुर में बनने वाले राजीव गांधी नॉलेज सर्वि एंड इनोवेशन हब का वर्चुअल शिलान्यास किया.

इस दौरान गहलोत ने कहा- जिस तरह का काम युवा आईटी में कर रहे हैं. वह बहुत अच्छा है. आईटी सरकार की प्राथमिकता में है. राजीव गांधी के वक्त आलोचना करते थे. आज आईटी क्रांति कर चुका है. सभी गवर्नेंस आईटी की तरफ बढ़ रही है. बच्चे आज नवाचार कर रहे हैं. हर क्षेत्र में हम बहुत आगे हैं. यहा टैलेंट की कोई कमी नहीं है. सीएम गहलोत ने आईटी क्षेत्र के नए इनोवेशन के बारे में जाना. गहलोत ने कहा- हम आईटी आधारित शासन देने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. प्रदेश के युवा इस माहौल से उत्साहित हैं. प्रदेश में स्टार्ट-अप भी फल-फूल रहे हैं. राज्य में 19 मार्च से 21 मार्च तक इस तीन दिवसीय महोत्सव के तहत युवाओं को मार्ग प्रशस्त कर रहे है. कॉमर्स कॉलेज के प्रांगण में ‘जॉब फेयर’ (रोजगार मेला) का भी आयोजन किया जा रहा है. इसमें 400 से ज्यादा कंपनियां हिस्सा ले रही है. युवाओं को रोजगार के विकल्प देंगी. उम्मीदवारों का चयन ऑन-द-स्पॉट साक्षात्कार के माध्यम से किया जा रहा है.