logo-image

कोरोना वैक्सीन को लेकर CM अशोक गहलोत ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, की ये मांग

देश में एक बार फिर कोरोना ने तबाही मचा रखी है. कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. इस बीच वैक्सीन को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.

Updated on: 09 Apr 2021, 06:33 PM

highlights

  • सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी का ध्यान आकर्षिक को लिखा पत्र
  • राजस्थान में अगले 2 दिनों में वैक्सीनेशन का मौजूदा स्टॉक खत्म हो जाएगा
  • प्रधानमंत्री मोदी से 30 लाख डोज तत्काल उपलब्ध कराने का किया आग्रह

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर कोरोना ने तबाही मचा रखी है. कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. कई राज्यों से कोरोना वैक्सीन की किल्लत की भी खबर आ रही है. इस बीच वैक्सीन को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है. सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी का ध्यान आकर्षिक करते हुए लिखा कि राजस्थान में अगले 2 दिनों में वैक्सीनेशन का मौजूदा स्टॉक खत्म हो जाएगा, इसलिए मैं 30 लाख डोज तत्काल उपलब्ध कराने का आग्रह करता हूं, ताकि पात्र लाभार्थियों को जल्द-से-जल्द वैक्सीनेशन किया जा सके.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में सात अप्रैल तक 86 लाख 89 हज़ार 770 कोविड वैक्सीन की डोज लगाई गई है. पीएम नरेंद्र मोदी ने 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाने को कहा है. मुख्यमंत्री गहलोत ने पीएम के शत प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य की सराहना की है. राजस्थान में प्रतिदिन 5 लाख लाभार्थियों के टीकाकरण की सरकार ने पहले ही बना योजना ली.

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 93 लाख वैक्सीन की खुराक दी गई

कोरोना महामारी से सबसे बुरी तरह जूझ रहे महाराष्ट्र में तेजी से लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है. एक तरफ केंद्र के साथ वैक्सीन की जंग और दूसरी ओर वैक्सीन का स्टॉक लगभग समाप्त- ऐसी स्थिति के बावजूद महाराष्ट्र टीकाकरण अभियान में सबसे आगे है. 9 अप्रैल को जारी किए गए नए आंकड़ों के अनुसार, राज्य में सबसे अधिक 93,38,531 वैक्सीन लग चुकी है, जिसमें 84,35,010 पहली खुराक और 9,03,521 दूसरी खुराक लगी है.

इसके बाद राजस्थान में 88,07,351 खुराक दी जा चुकी है, जिसमें 77,72,197 पहली खुराक और 10,35,194 दूसरी खुराक शामिल है. राजस्थान के बाद गुजरात में 84,75,305 खुराक लग चुकी है, जिसमें 75,01,404 पहली खुराक और 9,73,901 दूसरी खुराक शामिल है. महा विकास अघाडी सरकार के शीर्ष नेताओं ने आरोप लगाया कि केंद्र महाराष्ट्र को पर्याप्त संख्या में वैक्सीन नहीं दे रही है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी गुजरात और अन्य राज्यों पर ध्यान दे रही है. महा विकास अघाडी पर कटाक्ष करते हुए महाराष्ट्र भाजपा प्रतिपक्ष के नेता फडणवीस ने गुरुवार शाम को कहा कि टीके की आपूर्ति जनसंख्या के आधार पर नहीं हो रही है, बल्कि राज्य के वैक्सीन देने के प्रदर्शन पर आधारित है.