News Nation Logo

शपथ ग्रहण समारोह के बाद बोले CM गहलोत- फर्स्ट टाइम वाला लगा फॉर्मूला 

राजस्थान कैबिनेट में रविवार को बड़ा फेरबदल हुआ है. राजभवन में 11 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों ने शपथ ग्रहण की है. राज्यपाल कलराज मिश्र ने सभी मंत्रियों को शपथ दिलाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Nov 2021, 09:05:40 PM
cm ashok gehlot

सीएम अशोक गहलोत (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Rajasthan Cabinet Reshuffle : राजस्थान कैबिनेट में रविवार को बड़ा फेरबदल हुआ है. राजभवन में 11 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों ने शपथ ग्रहण की है. राज्यपाल कलराज मिश्र ने सभी मंत्रियों को शपथ दिलाई है. शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सब लोग खुश हैं. आप देख रहे हो पूरे प्रदेश के अंदर वेलकम हुआ है. जो 15 लोग नए लिए गए हैं, उसके बाद में मैं समझता हूं कि एससी-एसटी-ओबीसी-माइनॉरिट सबको रीप्रजेंटेशन करने का प्रयास किया गया है. 

सवाल : फर्स्ट टाइमर वाला फॉर्मूला लगा?

जवाब : फर्स्ट टाइम वाला फॉर्मूला लगा, कई जगह हमारे खाली फर्स्ट टाइम वाले ही एमएलए हैं तो पहली बार के फॉर्मूले से ये संभव नहीं हुआ कि हम सब जगह बना सकें, लेकिन हम लोगों ने सोच रखा है कि हमारी अगले चुनाव की तैयारी आज से ही शुरू हो गई है. उसी रूप में हम जिम्मेदारी सौंपेंगे, किस प्रकार पब्लिक से संपर्क करना है, किस प्रकार उनकी समस्याओं का समाधान करना है, किस प्रकार मेनिफेस्टो को इम्प्लीमेंट करना है. नए रूप में आप देखेंगे पूरी कैबिनेट को और मैं समझता हूं कि इस सरकार से जनता की आशाएं-अपेक्षाएं जो हैं उनको पूरा करके हम दिखाएंगे. अगली बार वापस सरकार कांग्रेस की बने, इस बार ये जनता में ये भावना पैदा हुई. उन अपेक्षाओं पर हम खरे उतरेंगे और अगली बार सरकार बनाने में हम लोग कामयाब होंगे.

सवाल : आपने कहा कि जो नहीं बन पाए हैं उनको 

जवाब : प्रोसेस चल रहा है, बराबर चल रहा है और आगे भी चलता रहेगा. अभी तो हमारे जो मुख्यमंत्री के एडवाइजर बनेंगे, पार्लियामेंट्री सेक्रेटरीज बनेंगे, बोर्ड कॉर्पोरेशन्स के चेयरमेन बनेंगे, तो प्रयास है कि अधिकांश एमएलए को हम लोग किस प्रकार से एडजस्ट करें, वो हमारा, आगे बढ़ते जाएंगे हम लोग.

First Published : 21 Nov 2021, 09:05:40 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.