logo-image

हिजाब विवाद के बीच वायरल हो रहा CM अशोक गहलोत का ये बयान

कर्नाटक में हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. उडुपी जिले में तीन और कॉलेजों ने हिजाब पहनकर आईं  मुस्लिम छात्राओं को प्रवेश देने से मना कर दिया है. हिजाब विवाद के बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का घूंघट वाला बयान खूब वायरल हो रहा है.

Updated on: 05 Feb 2022, 07:01 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. उडुपी जिले में तीन और कॉलेजों ने हिजाब पहनकर आईं  मुस्लिम छात्राओं को प्रवेश देने से मना कर दिया है. इसके विरोध में कई मुस्लिम छात्र धरने पर बैठ गए हैं. हिजाब विवाद के बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का घूंघट वाला बयान खूब वायरल हो रहा है. उन्होंने कहा कि वर्तमान युग में घूंघट प्रथा आवश्यक नहीं है. महिलाओं को घूंघट के अंदर कैद करना उचित नहीं है. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि घूंघट प्रथा की वजह से महिलाओं का योगदान समाज को नहीं मिल पा रहा है, इसलिए महिलाओं के लिए आरक्षण की व्यवस्था की गई है. राजीव गांधी के वक्त से ही इसका फायदा देश को मिला है. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पूरे विश्व में देश का मान सम्मान बढ़ाया है. अब समय आ गया है कि इसके लिए जनजागृति अभियान चलना चाहिए, परिवार को संदेश देना चाहिए. धीरे-धीरे शिक्षा के साथ घूंघट प्रथा खत्म हो जाता है. 

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि जो महिलाएं शिक्षित होती हैं वो कभी घूंघट नहीं करती हैं और जो महिलाएं अशिक्षित होती हैं वो घर-परिवार के रिवाजों को अपनानती हैं. पहला महिलाओं को जो आरक्षण मिला है उसका भी फर्क पड़ा है और दूसरा महिलाएं पढ़ती-लिखती हैं उनका घूंघट हट जाता है. जो महिलाएं घर पर बैठी हैं या पढ़ाई नहीं कर पाती हैं तो वह घूंघट में कैद हैं. इसलिए समय के अनुसार अभियान आगे बढ़ना चाहिए.