News Nation Logo
Banner

CM गहलोत बोले- किसानों के मुद्दे का जल्द समाधान करे मोदी सरकार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार को सारे काम छोड़कर किसानों के मुद्दे का समाधान करना चाहिए. गहलोत ने कहा कि भारत सरकार को चाहिए कि तमाम काम छोड़कर अन्नदाता के मान सम्मान को देखे क्योंकि प्रतिष्ठा उनकी ज्यादा है.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Dec 2020, 04:41:51 PM
ashok gehlot

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार को सारे काम छोड़कर किसानों के मुद्दे का समाधान करना चाहिए. गहलोत ने कहा कि भारत सरकार को चाहिए कि तमाम काम छोड़कर अन्नदाता के मान सम्मान को देखे क्योंकि प्रतिष्ठा उनकी ज्यादा है. अगर हम कोई फैसला वापस लेते हैं तो उसमें हमारा बड़प्पन दिखता है.

सीएम गहलोत ने कहा कि किसानों के आंदोलन की हमें बहुत चिंता हैं. हमने यहां केंद्रीय कानूनों के खिलाफ तीन कानून पारित किए, वे राज्यपाल के पास अटके हैं. उनकी क्या मजबूरी है कि वे राष्ट्रपति के पास भेज नहीं रहे. ये जो इनका रवैया है इस कारण किसान आंदोलन कर रहे हैं क्योंकि किसानों में अविश्वास की भावना है.

राजस्थान सरकार की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने केंद्र पर लोकतंत्र को कमजोर करने और सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग के अपने आरोपों को दोहराया. इस कार्यक्रम में 10,805 करोड़ रुपये के 1374 कार्यों, योजनाओं और परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास और शुरुआत की गई.

गहलोत ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी एवं बार-बार आचार संहिता लागू होते रहने के बावजूद हमने कोई कमी नहीं रखी और अपने घोषणा पत्र के 50 प्रतिशत वादे पूरे किए. इसके साथ ही गहलोत ने अध्यापकों के 31000 पदों के लिए राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) अगले साल 25 अप्रैल को करवाने की घोषणा की.

First Published : 18 Dec 2020, 04:41:51 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×