logo-image

CM अशोक गहलोत बोले- निर्दोषों पर बुलडोजर कैसे चला रहे हो?

करौली घटना और लाउडस्पीकर को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि रामनवमी के दौरान 7 राज्यों में करौली की घटना दोहराई गई...

Updated on: 01 May 2022, 06:02 PM

नई दिल्ली:

करौली घटना और लाउडस्पीकर को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि रामनवमी के दौरान 7 राज्यों में करौली की घटना (Karauli incident ) दोहराई गई... कभी-कभी, निर्दोष भी दोषियों के साथ फंस जाते हैं... तो आप निर्दोषों पर बुलडोजर का उपयोग कैसे कर सकते हैं? एमपी और यूपी में हर आरोपित के घर तोड़े गए. ये बेहद खतरनाक एजेंडा है.

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि करौली में जो घटना हुई, आप देखेंगे कि हमने तो रोक दिया, राजस्थान भर में रामनवमी पर सब धर्मों ने मिलकर के जुलूस निकाले, परंतु करौली में जो उनका प्रयोग हुआ जिस रूप में, वो ही प्रयोग रामनवमी पर 7 राज्यों में हुआ है, वहां दंगे भड़के, फिर बुलडोजर आ गए चलाने के लिए, जब दंगा होता है कहीं पर, जब पकड़ते हो.

उन्होंने आगे कहा कि पहली बार तो उसमें जो अभियुक्त बनता है या गलती करता है, वो भी होता है और निर्दोष भी फंस जाते हैं उसमें उस वक्त में, जो सड़क पर चलता हुआ भी है, यही करौली में हुआ होगा, तो वो कहने लगे कि करौली में जो घटना हुई है, वो निर्दोष फंस गए हैं, तो मैंने उनको कहा कि भई हो सकता है कि निर्दोष होंगे तो छोड़ देंगे उनको, परंतु निर्दोषों पर आप बुलडोजर कैसे चला रहे हो? 

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जाति और धर्म के आधार पर भड़काना बहुत आसान है... कोई नहीं जानता कि यह देश किस ओर जा रहा है, स्थिति खतरनाक है. लाउडस्पीकर का मुद्दा भी नहीं, हर धर्म को मिलकर इस पर फैसला लेना चाहिए और हल करना चाहिए.