News Nation Logo

राजस्थान सरकार का फैसला- विधायक कोष के 3 करोड़ वैक्सीन पर नहीं, बल्कि इस पर होंगे खर्च

मुख्यमंत्री आवास पर हुई विधायक दल की बैठक में सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने विधायक कोष से वैक्सीन के लिए 3 करोड़ रुपये खर्च करने की घोषणा को वापस ले लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Jul 2021, 11:51:59 PM
cm ashok gehlot

मुख्यमंत्री आवास पर हुई विधायक दल की बैठक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मुख्यमंत्री आवास पर हुई विधायक दल की बैठक
  • राजस्थान सरकार को लेकर बहुत अच्छा रिस्पांस मिला : अजय माकन

जयपुर:

मुख्यमंत्री आवास पर हुई विधायक दल की बैठक में सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने विधायक कोष से वैक्सीन के लिए 3 करोड़ रुपये खर्च करने की घोषणा को वापस ले लिया है. अब विधायक अपने कोष से विकास कार्य के लिए खर्च करेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. पुरानी बातें भूलों मिलजुल कर आगे बढ़ो. सीएम ने सभी विधायकों को विकास कार्यों की डायरेक्टरी छपवाने के लिए निर्देश दिए हैं. आगामी दो-तीन महीने में विधायक अपने क्षेत्र में विकास कार्यों की विवरण वाली डायरेक्टरी प्रकाशित करवाएं. सरकार की योजनाओं का जन-जन में प्रचार करें.

यह भी पढे़ं : गोवा का नया हवाई अड्डा अगस्त 2022 तक होगा चालू

प्रभारी अजय माकन ने कहा कि विधायकों के फीडबैक में राजस्थान सरकार को लेकर बहुत अच्छा रिस्पांस मिला है. सभी विधायकों ने एक स्वर में कहा है कि सीएम कर बजट घोषणाओं को तुरंत लागू रहे हैं. सरकार का पूरा फोकस प्रदेश में विकास कार्यों पर है. अजय माकन ने आगे कहा कि प्रभारी के नाते मैं मुख्यमंत्री से यही कहना चाहता हूं कि आप इसी तरह से राजस्थान में विकास कार्य करवाते रहें.

पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भी विधायकों को संबोधित किया. उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने सभी का आभार व्यक्त किया. विधायक दल की बैठक के बाद विधायकों ने सीएम आवास पर रात्रि भोज किया. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. पुरानी बातें भूलों मिलजुल कर आगे बढ़ो. सीएम ने सभी विधायकों को विकास कार्यों की डायरेक्टरी छपवाने के लिए निर्देश दिए हैं. आगामी दो-तीन महीने में विधायक अपने क्षेत्र में विकास कार्यों की विवरण वाली डायरेक्टरी प्रकाशित करवाएं. सरकार की योजनाओं का जन-जन में प्रचार करें. 

यह भी पढे़ं : हुबली में पूर्व मंत्री की कार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के काफिले में वाहन से टकराई

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने कहा कि विधायकों के फीडबैक में राजस्थान सरकार को लेकर बहुत अच्छा रिस्पांस मिला है. सभी विधायकों ने एक स्वर में कहा है कि सीएम कर बजट घोषणाओं को तुरंत लागू रहे हैं. सरकार का पूरा फोकस प्रदेश में विकास कार्यों पर है. अजय माकन ने आगे कहा कि प्रभारी के नाते मैं मुख्यमंत्री से यही कहना चाहता हूं कि आप इसी तरह से राजस्थान में विकास कार्य करवाते रहें.

पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भी विधायकों को संबोधित किया. उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने सभी का आभार व्यक्त किया. विधायक दल की बैठक के बाद विधायकों ने सीएम आवास पर रात्रि भोज किया. 

आपको बता दें कि राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन बुधवार (28 जुलाई) से जयपुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. होंगे। इस दौरान वे राज्य में बहुप्रतीक्षित कैबिनेट फेरबदल और विस्तार के लिए सीधे तौर पर फीडबैक लेने के लिए विधायकों के साथ आमने-सामने बैठक कर रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि इस यात्रा से कांग्रेस के दो खेमे अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच लंबे समय से चल रहे विवाद का अंत हो जाएगा.

पायलट और उनके खेमे ने राज्य में सरकार बनाने में मदद करने के लिए कड़ी मेहनत करने वालों के लिए इनाम देने की मांग की है. पिछले साल, उन्होंने राज्य नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह किया और उन्हें पीसीसी प्रमुख और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम के पोर्टफोलियो से हटा दिया गया. साथ ही राज्य पीसीसी को भंग कर दिया गया था.

हालांकि बाद में पायलट को पार्टी में लाया गया. तब से वे और उनकी टीम कैबिनेट विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों का इंतजार कर रहे हैं, हालांकि राज्य सरकार किसी न किसी वजह से इसमें देरी कर रही है, जिसके चलते अब केंद्रीय नेतृत्व ने दखल दिया है. बहुप्रतीक्षित फेरबदल अगले कुछ दिनों में हो सकता है.

First Published : 29 Jul 2021, 09:57:08 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो