logo-image

जोधपुर के सूरसागर में दो सुमदायों के बीच झड़प, दो घायल

जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. मंगलवार को यहां पर दो पक्षों के बीच जमकर टकराव देखने को मिला.

Updated on: 07 Jun 2022, 10:42 PM

नई दिल्ली:

जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. मंगलवार को यहां पर दो पक्षों के बीच जमकर टकराव देखने को मिला. इस दौरान दो लोग घायल हो गए. दोनों अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूरसागर के रॉयल्टी नाके के पास यह हिंसा हुई. अभी मौके पर भारी पुलिस बल यहां पर तैनात किया गया है. इससे पहले भी जोधपुर में दो समुदायों के बीच  बवाल हो चुका है. दो मई को ईद के मौके पर जमकर हिंसा हुई थी. दरअसल, ईद और परशुराम जयंती एक साथ मनाई जा रही थी और परशुराम जयंती के मौके रैली निकाली गई थी. इस दौरान जालोरी गेट  पर झंडे और लाउडस्पीकर को लेकर विवाद खड़ा हो गया. 

इस मामले में पुलिस ने 33 प्रकरण दर्ज किए, वहीं 250 से अधिक लोगों को पकड़ा गया था. अब एक माह के बाद जोधपुर में दोबारा हिंसा देखने को मिल रही है. किस वजह से दो समुदाय के लोग एक दूसरे के सामने आए, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है. स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है. डीसीपी, एडीसीपी जैसे वरिष्ठ अधिकारी भी स्थिति को संभालने में लगे हुए हैं.

वैसे जोधपुर में हुए बवाल से पहले राजस्थान के करौली और अलवर में भी भयानक हिंसा देखने को मिली. करौली की बात करें तो वहां पर एक बाइक रैली पर पत्थरबाजी कर दी गई थी. बताया गया था कि जब कुछ लोगों ने हिंदू नव वर्ष के मौके पर बाइक रैली निकाली थी, दूसरे समुदाय के लोगों ने उन पर पथराव कर दिया. बाद में कई दुकानों को आग के हवाले किया गया, जमकर हिंसा हुई और माहौल तनावपूर्ण बन गया. हालात इतने खराब हो गए थे कि प्रशासन को कई दिनों तक करौली में कर्फ्यू लगाना पड़ा.