News Nation Logo
Banner

राजस्थान में सीमारेखा के पास घुसपैठ कर रहा पाकिस्तानी आतंकी, BSF ने धर दबोचा

भारतीय खुफिया एजेंसियों ने भारत में मुहर्रम के दिन आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया था.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 09 Sep 2019, 11:57:44 PM

नई दिल्‍ली:  

राजस्थान में बाड़मेर के मुनाबाव इलाके में सीमारेखा के करीब भारतीय सुरक्षा बलों ने एक पाकिस्तानी आतंकी को घुसपैठ करते हुए पकड़ लिया है. सोमवार को पाकिस्तानी सीमारेखा के पास सीमारेखा को दोनों देशों के बीच बिछाई कटीली तारों के बीच से एक पाकिस्तानी युवक घुसपैठ की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान सीमारेखा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने उस पाकिस्तानी आतंकी को धर दबोचा. पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार करने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसी उस युवक से पूछताछ कर रही है. पाकिस्तानी आतंकी के पास से पाकिस्तानी मुद्रा के कुछ नोट बरामद किए गए हैं.

आपको बता दें कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने भारत में मुहर्रम के दिन आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया था. आपको बता दें कि 5 अगस्त को भारत सरकार ने कश्मीर से धारा 370 को निष्प्रभावी बना दिया था जिसकी वजह से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और उसके मंत्री आए दिन भारत को परमाणु हमले की धमकी दिया करते हैं. पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तानी आतंकी भारत में लगातार घुसपैठ करने की फिराक में है. पाकिस्तान की तरफ से अगस्त के पहले सप्ताह में घुसपैठ करने की कोशिश हुई थी. पाकिस्तानी सेना बैट एक्शन के जरिए घुसपैठियों को भारत भेजना चाहती थी लेकिन भारतीय सेना ने घुसपैठ को नाकाम कर दिया था. सेना 4 से 5 आतंकियों को मार गिराया था. सोमवार को सेना ने इसका वीडियो भी जारी कर दिया था.

इसके पहले अगस्त 300 से भी ज्यादा बार पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर उल्लंघन किया था इसके अलावा घुसपैठ की तमाम कोशिशें भी की थी जिसे हमारे जवानों ने अपने अदम्य साहस के दम पर विफल कर दिया था. अभी हाल में ही पाकिस्तानी बैट ने केरल और माछिल सेक्टर में भी घुसपैठ करने की कोशिश की थी. हाल के दिनों में एलओसी पर पाकिस्तान काफी एक्टिव नजर आ रहा है. पाकिस्तान ने सितंबर के महीने में भी कई सीजफायर उल्लंघन किया है.

First Published : 09 Sep 2019, 11:07:30 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.