logo-image

अशोक गहलोत पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पलटवार, कहा 'कांग्रेस को किसानों से कोई सरोकार नहीं'

डॉ. सतीश पूनिया ने पलटवार करते हुए पूछा कि मुख्यमंत्री गहलोत पहले जवाब दें की राजस्थान के किसानों की संपूर्ण कर्जामाफी कब होगी? उन्होंने कहा कि इस समय भारत के बंद होने की नहीं, खुले होने की जरूरत है.

Updated on: 06 Dec 2020, 09:15 PM

जयपुर :

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भारत बंद के समर्थन वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस का किसानों से कोई सरोकार नहीं है. उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी एवं उनका पूरा खानदान पार्ट टाइम पॉलिटिक्स करता है, किसानों से इनका कोई सरोकार नहीं'. डॉ.  सतीश पूनियां का कहना था कि मोदी सरकार किसानों से सकारात्मक एवं सार्थक वार्ता कर रही है और इसका सुखद समाधान निकलेगा.

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा था कि कांग्रेस पार्टी किसानों के हित में आठ दिसंबर को प्रस्तावित 'भारत बंद' का समर्थन करती है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "किसानों के पक्ष में 8 दिसंबर को भारत बंद का कांग्रेस पार्टी समर्थन करती है. जैसाकि हम जानते हैं, राहुल जी ने हस्ताक्षर अभियान, किसान व ट्रैक्टर रैली द्वारा भी किसानों के पक्ष में आवाज उठाई. वे किसानों के प्रबल समर्थक हैं और किसान हितों से जुड़े इस मुद्दे को देश के कोने-कोने में ले जाने के लिए कांग्रेस का हर कार्यकर्ता उनके साथ खड़ा है."

डॉ. सतीश पूनिया ने पलटवार करते हुए पूछा कि मुख्यमंत्री गहलोत पहले जवाब दें की राजस्थान के किसानों की संपूर्ण कर्जामाफी कब होगी? उन्होंने कहा कि इस समय भारत के बंद होने की नहीं, खुले होने की जरूरत है.  खुले मन से नया भारत तरक्की के रास्ते पर चले और इस कार्य में सबके सहयोग की जरूरत है. डाॅ. पूनियां ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राहुल गांधी एवं स्वयं को किसानों का पक्षधर बताते हैं,  लेकिन हकीकत यह है यह बेबुनियादी बातें हैं. राहुल गांधी और उनका पूरा खानदान पार्ट टाइम पॉलिटिक्स करता है, उनको किसानों से कोई सरोकार नहीं है और ना ही मुख्यमंत्री गहलोत को किसानों से कोई सरोकार है.

उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत आज तक इस बात का जवाब नहीं दे पाए कि राजस्थान के किसानों की संपूर्ण कर्जामाफी कब होगी? यह बात राहुल गांधी ने ही प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान एक जनसभा में कही थी कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिन में संपूर्ण किसान कर्जामाफी की जाएगी, लेकिन सरकार के 2 साल पूरे होने जा रहे हैं आज तक संपूर्ण कर्जामाफी नहीं हुई है. डॉ. पूनियां ने कहा कि प्रदेश का किसान आत्महत्या क्यों कर रहा है इस बात का गहलोत जवाब नहीं दे पाए. अशोक गहलोत किसानों के सच्चे हितैषी हैं तो पहले प्रदेश के किसानों की सुध लें.