News Nation Logo
Banner

BJP विधायक रघुवंशी ने प्रदेश के मंत्री तोमर पर लगाया जान से मारने की धमकी देने का आरोप

रघुवंशी ने मेडिकल कॉलेज का नामकरण महात्मा गांधी के नाम पर करने की बात कही थी जो कि कथित तौर पर मंत्री तोमर को नागवार गुजरी

Bhasha | Updated on: 19 Nov 2019, 06:23:18 PM
बीजेपी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी

बीजेपी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

शिवपुरी:

भाजपा के विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने आरोप लगाया है कि एक बैठक के दौरान शिवपुरी जिले के प्रभारी एवं प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी. इस बैठक में रघुवंशी ने मेडिकल कॉलेज का नामकरण महात्मा गांधी के नाम पर करने की बात कही थी जो कि कथित तौर पर मंत्री तोमर को नागवार गुजरी. हालांकि मंत्री तोमर ने भाजपा विधायक के आरोपों को निराधार बताते हुए उन्हें नकार दिया.

यह वाकया सोमवार शाम शिवपुरी में जिला योजना समिति की बैठक के दौरान हुआ. शिवपुरी जिले के कोलारस से भाजपा विधायक रघुवंशी ने आरोप लगाया कि स्थानीय मेडिकल कॉलेज का नाम दिवंगत कांग्रेस नेता माधवराव सिंधिया के बजाय इसका नाम महात्मा गांधी के नाम पर रखे जाने का सुझाव उन्होंने रखा था. इस पर मंत्री तोमर द्वारा उन्हें धमकी दी गई. रघुवंशी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज का नामकरण माधवराव सिंधिया के नाम पर करने के प्रस्ताव पर मेरी सहमति नहीं थी और मैंने सुझाव दिया कि इसका नाम महात्मा गांधी के नाम पर रखा जाना चाहिये क्योंकि पूरी दुनिया उनकी 150 वीं जयंती मना रही है. लेकिन तोमर इससे सहमत नहीं थे.

भाजपा विधायक ने आरोप लगाया, ‘‘बैठक में सभी लोगों के सामने मंत्री ने मुझे जान से मारने की धमकी दी और गद्दार भी कहा. अगर मेरे साथ कुछ हुआ तो तोमर जिम्मेदार होंगे. मैं राज्य सरकार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी मुझे सुरक्षा मुहैया कराने के लिए लिख रहा हूं.’’ उधर, शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री तोमर ने मीडिया को बताया कि बैठक के दौरान ऐसी कोई घटना नहीं हुई. तोमर ने कहा, ‘‘बैठक में सर्वसम्मति से माधवराव सिंधिया के नाम पर स्थानीय मेडिकल कॉलेज के नाम का प्रस्ताव रखा गया. बैठक में कुछ भी ऐसा नहीं (जैसा कि भाजपा विधायक द्वारा कहा जा रहा है) हुआ. ये आरोप बेबुनियाद हैं. बैठक में मौजूद एक जनपद पंचायत सदस्य रामकली चौधरी ने कहा कि उन्हें ऐसी किसी भी घटना की जानकारी नहीं है. 

First Published : 19 Nov 2019, 06:23:18 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो