News Nation Logo
Breaking

राजस्थान: पोकरण से बड़ी खबर, 4 नए पॉजिटिव मामले आए सामने

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पोकरण में कर्फ्यू की तरह सख्ती कर दी गई है. सभी लोगों को घरों में रहने की सख्त हिदायत दी गई है.

News State | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 07 Apr 2020, 08:55:00 AM
corona virus

corona virus (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

राजस्थान के पोकरण से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां कोरोना के 4 नए मामले सामने आए  हैं. जानकारी के मुताबिक यह सभी चारों सिपाहियों के मोहल्ला के निवासी हैं. बताया जा रहा है कि ये चारों लोग कोरोना से संक्रमित मरीज के संपर्क में आए थे जिसके बाद ये भी संक्रमित हो गए. इसी के साथ अब पोकरण के 5 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. पिछले दिनों करीब 38 लोगों का टेस्ट हुआ था जिनकी रिपोर्ट आ आई. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पोकरण में कर्फ्यू की तरह सख्ती कर दी गई है. सभी लोगों को घरों में रहने की सख्त हिदायत दी गई है.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप की भारत को चेतावनी- नहीं भेजी कोरोना से लड़ने की दवा तो भुगतना होगा अंजाम

बता दें, इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिए आपात योजना लागू करने की आवश्यकता है. गहलोत ने सोमवार को अधिकारियों को लॉकडाउन और कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये. राज्य में बंद के साथ-साथ ऐसे कई इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है जहां कोरोना वायरस संक्रमित लोग पाये गये हैं. गृह विभाग और पुलिस के आला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में गहलोत ने कहा कि वायरस के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिये लॉकडाउन और कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जाए.

उन्होंने अधिकारियों को सोशल मीडिया पर गुमराह करने वाले पोस्ट डालने वालों और अफवाह फैलाने वालों पर त्वरित कार्यवाई करने के निर्देश दिये. इस दौरान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि राज्य के 34 पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू किया गया है और सोशल मीडिया पर गुमराह करने वाले पोस्ट डालने वाले 50 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: तबलीगी जमात : मीडिया ट्रायल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची जमीयत

उन्होंने स्वास्थ्य तथा प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जयपुर के रामगंज क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए युद्ध स्तर पर काम करें. इस क्षेत्र में संक्रमण की स्थिति नाजुक है. उन्होंने कहा कि जयपुर, जोधपुर चुरू, टोंक, झुन्झुनूं आदि जिलों में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जिसके लिए तुरन्त नमूने एकत्र करने और जांच की गति बढ़ाने की जरूरत है. बता दें, राजस्थान में अब तक 270 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 6 लोगों की मौत हो गई है.

First Published : 07 Apr 2020, 08:39:43 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.