News Nation Logo

राजस्थान में पान मसाला कारोबारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन, प्रदेश के 23 शहरों में पड़े छापे

पान मसाला और तंबाकू कारोबारियों के खिलाफ राज्यभर में कार्रवाई हो रही है. इस बार शहरों के मुख्य कारोबारियों को टारगेट किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Ns | Updated on: 23 May 2020, 08:42:13 AM
Police

राजस्थान में पान मसाला कारोबारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन (Photo Credit: News State)

जयपुर:

कोरोना काल के दौर में पान मसाला कारोबारियों के खिलाफ राजस्थान (Rajasthan) में बड़ी कार्रवाई की गई है. पान मसाला और तंबाकू की बिक्री पर पाबंदी के बावजूद चोरी छुपे इसकी खरीद-फरोख्त की शिकायतों के बाद प्रदेश के 23 शहरों में 42 डीलर्स के ठिकानों पर स्टेट गुड्स एंड सर्विस टैक्स विभाग की टीमों ने छापेमारी (Raid) की है. पान मसाला और तंबाकू कारोबारियों के खिलाफ राज्यभर में कार्रवाई हो रही है. इस बार शहरों के मुख्य कारोबारियों को टारगेट किया गया है.

यह भी पढ़ें: अप्रैल के लिए 5 राज्यों में 75 फीसदी से कम बंटा अनाज, राम विलास पासवान का बयान

प्रधान आयुक्त (राज्य कर) प्रीतम बी यशवंत के निर्देश पर यह छापेमार कार्रवाई की गई है. जिन शहरों में छापे पड़े हैं, उनमें अलवर, भीलवाड़ा, राजसमंद, जोधपुर, बालोतरा, जैसलमेर, हिंडोली, अखलेरा, झालरापाटन, भरतपुर, करौली, अजमेर, किशनगढ़, डीडवाना, हनुमानगढ़, जयपुर, कोटपूतली, रेवदर, पाली, चूरू, खाजूवाला, उदयपुर और बांसवाड़ा शहर शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: अस्थि विसर्जन के लिए निःशुल्क बसें चलाएगा चलाएगा राजस्थान, उत्तराखण्ड सरकार से बनी सहमति

राज्य के सभी 13 जोनल कार्यालय और AE शाखा भी छापेमारी में सक्रिय हैं. पान मसाला, सिगरेट व तंबाकू कारोबारियों के ब्लैक मार्केटिंग की शिकायतों पर छापेमारी हो रही है. घरों से कारोबारियों को उठाकर स्टॉक का सत्यापन किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि लगभग सभी कारोबारियों के स्टॉक में गड़बड़ी मिली है. करोड़ों की GST चोरी उजागर होने और वसूली की उम्मीद जताई जा रही है.

यह वीडियो देखें: 

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 May 2020, 08:09:42 AM