logo-image

कोरोना वायरस से भीलवाड़ा ने जीती जंग! अब नहीं है कोई पॉजिटिव केस

राजस्थान में जहां कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है, वहीं कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके भीलवाड़ा से राहत भरी खबर आई है.

Updated on: 18 Apr 2020, 09:34 AM

भीलवाड़ा:

राजस्थान में जहां कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के मरीजों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है, वहीं कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके भीलवाड़ा से राहत भरी खबर आई है. अब भीलवाड़ा में कोई ज्ञात कोरोना पॉजिटिव नहीं है. जिला चिकित्सालय में भर्ती शिक्षक व एक महिला की तीसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आ चुकी है. भीलवाड़ा (Bhilwara) में अब तक 28 केस आए थे. जिनमें से 26 ठीक हो गए, जबकि 2 की मौत हो गई थी. इससे भीलवाड़ा प्रशासन ने राहत की सांस ली है कि वर्तमान में जिले में कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: Good News : भारत के इस मेडिकल संस्‍थान ने दो घंटे में कोरोना की पुष्टि करने वाली किट बनाई

जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने बताया कि ठीक हुए मरीजों को शीघ्र ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा और 14 दिन होम आइसोलेट किया जाएगा. कलेक्टर के मुताबिक, आज सुबह तक जिले में 5430 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा चुके हैं. जिन लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट निगेटिव आई है, उन्हें भी 14 दिन होम क्वारेंटाइन रखा जाएगा. बता दें कि भीलवाड़ा में 3 अप्रैल से ही महाकर्फ्यू है. पुलिस प्रशासन की ओर से सख्त कदम उठाए गए हैं. जगह जगह बैरिकेटिंग लगाई गई है. लोगों के बाहर निकलने और घूमने पर सख्त पाबंदी है.

यह भी पढ़ें: जिनके पास राशनकार्ड नहीं, उन्हें भी मदद देगी सरकार, मुख्यमंत्री का जनता के नाम संदेश

8 दिन से कोई रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं

जिले में 5430 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा चुके हैं. अब रैंडम सैंपलिंग चल रही है. 10 अप्रैल से लेकर अब तक जिले में किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है. वहीं, 26 मरीज जो ठीक होकर घर जा चुके हैं, उन्हें भी 14 दिन होम क्वारैंटाइन रखा जाएगा. चिकित्सा विभाग की ओर से अब तक 5430 सेंपल जांच के लिए जयपुर भेजे गए हैं, जिनमें से 4296 की रिपोर्ट आ चुकी है. 1134 की रिपोर्ट आना शेष है.

यह वीडियो देखें: