News Nation Logo

भरतपुर के पूर्व राजघराने में अंतर्कलह, विश्वेंद्र सिंह के खिलाफ बेटे ने खोला मोर्चा

प्रदेश के पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह (Vishvendra Singh) और उनके बेटे अनिरुद्ध सिंह (Anirudh Singh) के बीच ही अब घरेलू और सियासी खींचतान शुरू हो गई है. पिछले साल राज्य में आए सियासी संकट के दौरान भी विश्वेन्द्र सिंह का काफी सुर्खियों में रहे थे.

Written By : लाल सिंह | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 01 Jun 2021, 12:30:04 PM
Vishvendra Singh Family

Vishvendra Singh Family (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • विश्वेन्द्र सिंह पर बेटे अनिरुद्ध ने लगाए गंभीर आरोप
  • अनिरुद्ध ने विश्वेंद्र सिंह पर उनकी मां को पीटने का लगाया आरोप

नई दिल्ली:

राजस्थान के भरतपुर के पूर्व राजघराने में अब पारिवारिक कलह खुलकर सामने आ गई है. प्रदेश के पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह (Vishvendra Singh) और उनके बेटे अनिरुद्ध सिंह (Anirudh Singh) के बीच ही अब घरेलू और सियासी खींचतान (Family and political tussle) शुरू हो गई है. विश्वेन्द्र सिंह को सचिन पायलट (Sachin Pilot) का विश्वसनीय माना जाता है. पिछले साल राज्य में आए सियासी संकट के दौरान भी विश्वेन्द्र सिंह (Vishvendra Singh) का काफी सुर्खियों में रहे थे. हालांकि अब उन्होंने सचिन पायलट का खेमा छोड़कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खेमे को ज्वाइन कर लिया है. इसीलिए उनके बेटे अनिरुद्ध सिंह (Anirudh Singh) ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. 

ये भी पढ़ें- बेवजह सड़कों पर घूमने वालों की तस्वीर और Video को किया जाएगा Viral

अनिरुद्ध सिंह ने ट्वीट किया कि 'पिछले 6 सप्ताह से मैं अपने पिता के संपर्क में नहीं हूं. वे मेरी मां के प्रति हिंसक हो गए हैं, कर्ज ले लिया, शराबी हो गए हैं, और जो दोस्त मेरी मदद करते हैं उनके बिजनेस बर्बाद कर दिए हैं. यह केवल राजनीतिक विचारधाराओं का अंतर नहीं है.' एक यूजर को जवाब देते हुए अनिरुद्ध ने लिखा कि 'मैंने और मेरी मां ने 30 साल मध्यमवर्गीय परिवार के मूल्यों का पालन किया. 30 साल बहुत होते हैं.' उन्होंने आगे लिखा कि '6 सप्ताह से मैं पिता के संपर्क में नहीं हूं. वे मां के प्रति हिंसक हो गए हैं. वे अब शराबी हो गए हैं और उन्होंने कर्ज लिया है.'

ये भी पढ़ें- यूपी में आज से शुरू हुआ अनलॉक, 3 और जिलों में दी गई ये ढील

यह पारिवारिक रार के साथ ही राजनीतिक भी है, इसलिए इसकी सियासी गलियारों में खूब चर्चा हो रही है. बता दें कि अनिरुद्ध सिंह अक्सर बीजेपी के पक्ष में ट्वीट करते हैं. चर्चा यह भी है विश्वेन्द्र सिंह ने पायलट खेमा बदलकर गहलोत के साथ आए हैं, उससे उनके बेटे अनिरुद्ध सिंह खुश नहीं हैं. पिता-पुत्र के बीच चल रही इस तल्खी के कारण विश्वेन्द्र सिंह पिछले कुछ समय से चुप्पी साधे हुए हैं. वहीं अनिरुद्ध सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कहा था कि मैं सचिन पायलट के साथ मजबूती से खड़ा हूं. यह समर्थन परिवार या दोस्तों से प्रभावित नहीं है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Jun 2021, 11:38:28 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.