logo-image

दोपहर 2 बजे तक नहीं चलेंगी राजस्थान में रोडवेज बसें, पेट्रोल पंप भी रहेंगे बंद

किसान आंदोलन के दौरान किसान संगठनों की ओर से भारत बंद का आह्वान किया गया है. भारत बंद के जरिये किसान अपनी एकजुटता और ताकत दिखा रहे हैं.

Updated on: 08 Dec 2020, 11:34 AM

जयपुर:

किसान आंदोलन के दौरान किसान संगठनों की ओर से भारत बंद का आह्वान किया गया है. भारत बंद के जरिये किसान अपनी एकजुटता और ताकत दिखा रहे हैं. केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों को भारत बंद के लिये कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियों और दर्जनों संगठनों ने समर्थन दिया है. बंद के मद्देजनर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त किये गये हैं.

यह भी पढ़ें :Bharat Bandh : किसान आंदोलन का किस राज्य में क्या असर, जानें यहां

सीएम अशोक गहलोत ने रविवार रात को पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों संग बैठक कर सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है. भारत बंद को देखते हुए रोडवेज बसों का संचालन भी दोपहर 2 बजे तक के लिए रोक दिया गया है. इसके साथ ही कई जगहों पर पेट्रोल पंप भी बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें : Indian Railway: भारत बंद की वजह से कई ट्रेनें कैंसिल, कई का रूट बदला, देखें पूरी लिस्ट

राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ ने भी बंद को पूरा समर्थन दिया है. इसके कारण प्रदेश की सभी 247 कृषि उपज मंडियां बंद रहेंगी. जयपुर में मुहाना फल-सब्जी मंडी भी किसानों के समर्थन में उतरी है. लिहाजा यह मंडी भी बंद रहेगी. किसानों के भारत बंद को कांग्रेस ने खुला समर्थन दिया है.