News Nation Logo
Banner

IPL मैच पर 500 करोड़ का सट्टा, 14 मैचों का मिला हिसाब-किताब

कोटा शहर पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए आईपीएल मैच पर 500 करोड़ से अधिक का सट्टा पकड़ा है.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 03 Apr 2019, 06:00:18 PM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र

कोटा:

कोटा शहर पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए आईपीएल मैच पर 500 करोड़ से अधिक का सट्टा पकड़ा है. पुलिस ने किक्रेट मैच पर सट्टे की खाईबाड़ी करते हुए दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों पर दबिश देकर मुख्य आरोपी सहित गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से सट्टे के काम में आने वाले उपकरणों में 40 मोबाइल, 2 लैपटाॅप, 2 एलईडी, 2 सैटअप बाॅक्स, 2 मोबाइल कम्युनिकेशन डिवाइस, करोड़ों के हिसाब-किताब के लिए प्रयुक्त की जाने वाली 2 पैन ड्राईव, 3 रजिस्टर और 40 हजार की नगदी जब्‍त की गई है.

यह भी पढ़ेंः IPL में सट्टेबाजी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गिरफ्तार

बोरखेड़ा व कैथूनीपोल दोनों स्थानों पर पुलिस को 13 व 14 आईएल मैचों पर सट्टे की खाईवाली के रिकाॅर्ड मिले हैं. गिरफ्तार किए गए इन अभियुक्तों में प्रवीण मेवाड़ा, राजेन्द्र सिंह, हर्शिल होरा, अनवर खान, आबिद खान, आरिफ मोहम्मद व मनोहर चावला है जिनके विरूद्ध कोटा शहर के विभिन्न थानों में तस्करी, जुआ सट्टा व मारपीट आदि के कई गंभीर प्रकरण भी दर्ज हैं. पुलिस अब इन अभियुक्तों से गहन पूछताछ कर रही है ताकि इनका नेटवर्क कहां तक जुडा हुआ है इसकी जानकारी जुटाई जा सके.

यह भी पढ़ेंः IPL 2019, CSK vs MI: जानें कब और कहां देख सकते हैं चेन्नई और मुंबई के बीच का लाइव मैच

बता दें एक दिन पहले पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार अरोठे को इंडियन टी-20 लीग में सट्टेबाजी के मामले में वडोदरा से गिरफ्तार किया गया था. डीसीपी क्राइम ब्रांच जेसी जडेजा ने बताया, 'हमने एक कैफे में छापे के दौरान 18 अन्य व्यक्तियों के साथ तुषार अरोठे को भी गिरफ्तार किया. उनके फोन और वाहन जब्त कर लिए गए हैं.'

बता दें 30 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच फिरोज शाह कोटला ग्राउंड पर हुआ रोमांचक मैच अब विवादों के घेरे में आ गया है. विवाद की वजह ऋषभ पंत का एक वायरल वीडियो है, जिसमें वह विकेट के पीछे खड़े होकर कुछ ऐसा बोलते सुने गए, जिससे विवाद हो गया. उनकी आवाज स्टंप माइक में कैद हो गई.

First Published : 03 Apr 2019, 05:57:06 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो