News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

अशोक गहलोत का बड़ा फैसला- राजस्थान में भी चरणबद्ध ढंग से खोला जाएगा लॉकडाउन

देश में लगातार कोरोना वायरस CORONAVIRUS (COVID-19) के मामले बढ़े रहे हैं. इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पूरे राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) को एक साथ खोलने की संभावना से इनकार कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Apr 2020, 04:03:30 PM
ashokj gehlot

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में लगातार कोरोना वायरस CORONAVIRUS (COVID-19) के मामले बढ़े रहे हैं. इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पूरे राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) को एक साथ खोलने की संभावना से इनकार करते हुए कहा मंगलवार को कहा कि इस पर चरणबद्ध तरीके से कदम उठाया जाएगा. उन्होंने यह भी बताया कि लॉकडाउन के संदर्भ में एक कार्यबल का गठन किया गया है और उसकी रिपोर्ट के आधार पर सोच-समझकर निर्णय होगा.

यह भी पढ़ेंःमलेरिया की दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का होगा एक्सपोर्ट, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

अशोक गहलोत ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये दिल्ली में मीडिया सो कहा कि राज्य में कई जगहों पर कर्फ्यू लगाया गया है. ऐसे में लॉकडाउन एक साथ नहीं खोला जा सकता है. चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा. जो भी फैसला होगा सोच-समझकर होगा. उन्होंने कहा कि जिन राज्यों और जिन देशों ने कोरोना को गंभीरता लिया वहां इसका प्रसार नहीं हो पाया. राजस्थान भी उनमें से एक है.

अपनी सरकार के कई कदमों के उल्लेख करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि इस मुश्किल समय में राजस्थान की जनता में विश्वास पैदा हुआ है. तबलीगी जमात के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मामला बहुत गंभीर है. किसी ने गलती की है तो सजा मिलनी चाहिए. ऊपरी अदालत के किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश से इस मामले की जांच करनी चाहिए, ताकि पूरी स्थिति स्पष्ट हो सके.

यह भी पढ़ेंः14 अप्रैल के बाद भी जारी रह सकता है लॉकडाउन, मोदी सरकार ले सकती है फैसला

उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर ऐसा माहौल बना दिया गया है जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई के समय नहीं होना चाहिए.

(इनपुट- भाषा)

First Published : 07 Apr 2020, 03:56:16 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो