logo-image

राजस्थान में निजी वाहन बैन, गहलोत ने दी चेतावनी, अब नहीं मानें तो कर्फ्यू लागू करना पड़ेगा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि लोग लॉकडाउन को कर्फ्यू के समान मानते हुए गंभीरता से लें अन्यथा सरकार को राज्य में वास्तव में कर्फ्यू लागू करना पड़ेगा. सोमवार को राज्य में कोविड 19 (COVID19) के चार पॉजिटिव मामले सामने आये हैं.

Updated on: 23 Mar 2020, 10:26 PM

जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि लोग लॉकडाउन को कर्फ्यू के समान मानते हुए गंभीरता से लें अन्यथा सरकार को राज्य में वास्तव में कर्फ्यू लागू करना पड़ेगा. सोमवार को राज्य में कोविड 19 (COVID19) के चार पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. गहलोत ने ट्वीट किया, ‘सभी लोगों का जीवन सुरक्षित करने के लिये मैं यह चेतावनी दे रहा हूं कि कृपया ऐसे व्यवहार करें जैसे कि कर्फ्यू लगा है और अपने अपने घरों में रहें। लॉकडाउन को गंभीरता से लेकर उसे कर्फ्यू के समान मानें अन्यथा हमें राज्य में वास्तव में कर्फ्यू लगाना पड़ेगा.’

अशोक गहलोत (ashok gehlot) राज्य में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण की स्थिति पर उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। वहीं राज्य में सोमवार को चार नये कोविड19 पॉजिटिव मामले पाये गये. इससे कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की संख्या अब तक 32 पहुंच गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य)रोहित कुमार सिंह ने बताया कि प्रतापगढ़ और जोधपुर में कोविड19 के 2-2 मामले सोमवार को आए हैं जिससे राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगो की संख्या 32 पहुंच गई है. उन्होंने बताया कि 89 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट प्रक्रियाधीन है.

इसे भी पढ़ें:मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, चौथी बार बने मध्य प्रदेश के CM

निजी वाहनों पर बैन

इसके साथ ही गहलोत सरकार ने निजी वाहनों को बैन कर दिया है. सीएम गहलोत ने आदेश जारी करते हुए कहा कि सड़कों पर अब सिर्फ अति आवश्यक वाहन ही चलेंगे. आज रात से सभी स्टेट हाईवे टोल भी बंद हो जाएंगे. 

और पढ़ें:नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, गरीबों को 1 महीने मुफ्त में राशन, मेडिकल स्टाफ को दी जाएगी प्रोत्साहन राशि

राजस्थान में सोमवार को 4 कोरोना पॉजिटिव के मामले

राजस्थान में सोमवार को 4 कोरोना पॉजिटिव के मामले हैं. जिसमें 2 जोधपुर, 2 प्रतापगढ़ से सामने आए हैं. झुंझुनूं ज़िले में अब तक 61 सैम्पल लिए गए हैं. जिनमें से 4 निकले पॉजिटिव संक्रमित रोगी हैं.14 की रिपोर्ट प्रक्रियाधीन और 43 निगेटिव हैं.