logo-image

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बोले- ढाई महीने के लॉकडाउन के लिए रहें तैयार, क्योंकि...

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा कि चीन के वुहान में 78 दिन लॉकडाउन रहा था, इसलिए भारतवासी भी ढाई महीने के लॉकडाउन के लिए तैयार रहें.

Updated on: 17 Apr 2020, 05:28 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. भारत में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना के मरीजों की संख्या 13 हजार के पार है. इसी क्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा कि चीन के वुहान में 78 दिन लॉकडाउन रहा था, इसलिए भारतवासी भी ढाई महीने के लॉकडाउन के लिए तैयार रहें.

यह भी पढ़ेंःPM मोदी बोले- RBI की इन कदमों से छोटे व्यवसायों, किसानों और गरीबों को मिलेगी मदद

सीएम अशोक गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डाउन को लेकर मंत्रियों से अलग-अलग चर्चा की. उन्होंने ऊर्जा मंत्री बीडी कला से पानी बिजली की व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी ली. साथ ही गर्मी बढ़ने के साथ ही कंटीन्जेसी प्लान को लेकर दिशा निर्देश दिए. मंत्री सुखराम बिश्नोई ने सीएम से कई मांग की. सुखराम बिश्नोई ने किसानों के लिए नहरी पानी की आवाक को बढ़ाने अन्य राज्यों में फंसे राजस्थान के प्रवासी मजदूरों को वापस लाने और पशु चारे की समुचित व्यवस्था की मांग की.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल से पेंशनर्स को लेकर फीडबैक लिया. साथ ही अलग-अलग जिलों में चलाई जा रही राहत योजना और पशु राहत केंद्र के बारे में भी जानकारी ली. सीएम ने श्रम मंत्री टीकाराम जूली से श्रमिकों की समस्याओं को लेकर पूछा. मंत्रियों ने मॉडिफाई लॉकडाउन को लेकर अलग-अलग सुझाव दिए.

यह भी पढ़ेंःकृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लांच किया 'किसान रथ' एप, परिवहन में मिलेगी मदद

प्रदेश के बिगड़े हालात पर ड़ा.सतीश पूनियां ने की राज्यपाल से बात, हस्तक्षेप का अनुरोध

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.सतीश पूनियां ने टोंक के कसाई मोहल्ले में कर्फ़्यू के दौरान लोगों को घरों में रहने के लिए समझाने गए पुलिसकर्मियों पर हमले की कड़ी निंदा करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की है कि हमला करने वालों पर एनएसए लगाया जाए. डॉ.पूनियां ने प्रदेश के बिगड़े हालात में राज्यपाल कलराज मिश्र से बात कर उनसे हस्तक्षेप का अनुरोध किया है. राज्यपाल से उन्होंने कहा कि स्थिति बिगड़ती जा रही है. सरकार की धर्म विशेष के प्रति विशेष सहानुभूति के कारण वो निष्पक्ष होकर ज़िम्मेदारी नहीं निभा पा रही है. यहां तक की अपनी पुलिस का भी मनोबल गिरा रही है. राज्यपाल ने उन्हें आश्वस्त किया की वो इसे गम्भीरता से लेंगे.