logo-image

त्रिलोकपुरा का सेना जवान पप्पू राम सामोता की पार्थिव देह हुई पंचतत्व में विलिन

पार्थिक देह आज अजीतगढ़ पुलिस थाने से उनके पैतृक गांव त्रिलोकपुरा की ढाणी नवोड़ी वाली में बाइक तिरंगा रैली के साथ पहुंची जहां पर गमगीन माहौल में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

Updated on: 04 Jul 2021, 10:50 PM

highlights

  • जवान पप्पू राम सामोता का राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया
  • सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया
  • अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव में किया गया

सीकर:

सीकर जिले के त्रिलोकपुरा गांव का लाडला देश के लिए शहीद हो गया था. शहीद पप्पू राम सामोता का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव में किया गया. शहीद जवान पप्पू राम सामोता की शहादत का समाचार परिजनों से बेखबर रखा गया था,लेकिन जैसे-जैसे पार्थिक देह पैतृक गांव पहुंचने का समय नजदीक आया वैसे ही परिजनों को शहादत का समाचार देने के बाद रो-रोकर हाल बुरा हो गया. शहादत का समाचार लगने के बाद पत्नी सुमन देवी तथा मां माली देवी का रो-रोकर हाल बेहाल हो गया तो वही मां और पत्नी दोनों ही बेसुध होकर बार-बार जमीन पर गिर रही हैं  वही ग्रामीणों का कहना है कि उनका लाल देश के लिए अपनी शहादत दी है तो उसका उन्हें फक्र भी है और गर्व भी है.

यह भी पढ़ेः कमलेश एनकाउंटर केस में सांसद हनुमान बेनीवाल की एंट्री...PM को भेजा लेटर, जानें क्या की मांग

पार्थिक देह आज अजीतगढ़ पुलिस थाने से उनके पैतृक गांव त्रिलोकपुरा की ढाणी नवोड़ी वाली में बाइक तिरंगा रैली के साथ पहुंची जहां पर गमगीन माहौल में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, पूर्व विधायक झाबर सिंह खर्रा,पूर्व चिकित्सा मंत्री बंशीधर बाजिया, सहित मौके पर मौजूद कई जनप्रतिनिधियों तथा एसडीएम लक्ष्मीकांत गुप्ता, तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत, नीमकाथाना डिप्टी गिरधारी लाल शर्मा, अजीतगढ़ थाना प्रभारी प्रकाश सिंह राठौड़ सहित सेना के अधिकारियों ने पुष्प चक्र अर्पित कर उनकी शहादत को नमन किया. सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि भारत के बॉर्डर पर पाकिस्तान तथा चीन हमेशा अपनी गलत हरकतें करते रहते हैं जिसका मुंह तोड़ जवाब हमारे सेना के जवान दे रहे हैं वहीं सेना के जवानों का जितना सम्मान किया जाए उतना ही कम है शहीद पप्पू राम की शहादत को नमन करते हुए कहा कि उनकी शहादत को किसी भी हाल में व्यर्थ नहीं जाने देंगे.

यह भी पढ़ेः 8 जुलाई से खुलेगा मेहरानगढ़ दुर्ग, ऑनलाइन टिकटों की होगी विशेष व्यवस्था

पूर्व विधायक झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि बॉर्डर पर तैनात सेना के जवानों के कारण ही आज हम हवा में जो खुली सांसे ले रहे हैं उसका कारण हमारे सेना के जवान हैं विकट परिस्थितियों में भी हमारे सेना के जवान 24 घंटे बॉर्डर पर तैनात रहकर अपनी मातृभूमि की रक्षा करते हैं. पूर्व चिकित्सा मंत्री बंशीधर बाजिया ने भी शहीद की शहादत को नमन करते हुए शोक संतप्त परिवार को ढ़ाढस बंधाया. ओर कहा कि दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ खड़े हैं.  शहीद जवान पप्पू राम समोता के बड़े पुत्र लोकेंद्र सिंह ने कहा कि आज मातृभूमि की रक्षा करते हुए उनके पिता देश के लिए शहीद हुए हैं वे उनकी शहादत को किसी भी हाल में व्यर्थ नहीं जाने देंगे और वे सेना में जाकर दुश्मनों का मुंहतोड़ जवाब देकर अपने पिता की शहादत का बदला लेंगे. बड़े पुत्र लोकेंद्र सिंह ने पिता को मुखाग्नि दी. युवाओं ने भारत माता की जय अमर शहीद के नारों से आसमान को गुंजायमान कर उपस्थित आमजन ने अपने लाडले को अंतिम विदाई दी.