News Nation Logo
Banner

जैसलमेर: पोखरण में एक और मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला, जांच रिपोर्ट में हुई पुष्टि

पोकरण में एक और व्यक्ति की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इसी के साथ पोकरण में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 31 पहुंच गई है.

News State | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 18 Apr 2020, 10:20:20 AM
COVID 19

पोखरण में एक और मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला, जांच रिपोर्ट में हुई पुष्टि (Photo Credit: फाइल फोटो)

जैसलमेर:

राजस्थान (Rajasthan) के जैसलमेर में कोरोना वायरस संक्रमण का एक और मामला सामने आया है. पोकरण में एक और व्यक्ति की कोरोना वायरस (Corona Virus) रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इसी के साथ पोकरण (Pokhran) में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 31 पहुंच गई है. इस मरीज के सैंपल जांच के लिए जोधपुर भेजे गए थे, जहां इसे आज आई रिपोर्ट में मरीज के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. बता दें कि नए मामले सामने न आने से पोकरण में कुछ दिन राहत मिली थी, लेकिन आज फिर एक मामला आने से हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से भीलवाड़ा ने जीती जंग! अब नहीं है कोई पॉजिटिव केस

उधर, राजस्थान में आज सुबह 9 बजे तक 41 नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आए हैं. जैसलमेर के अलावा भरतपुर में 27, कोटा में 5, अजमेर, जोधपुर और जयपुर में दो-दो, नागौर और बांसवाड़ा में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. इसी के साथ राज्य में इस महामारी से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1270 पहुंच गया है. 

यह भी पढ़ें: Good News : भारत के इस मेडिकल संस्‍थान ने दो घंटे में कोरोना की पुष्टि करने वाली किट बनाई

राजस्थान में लॉकडाउन के 17 दिनों में 7 जिले बड़े हॉटस्पॉट बन गए हैं. इन 7 जिलों में 1 अप्रैल तक 1 भी मरीज नहीं था. शुक्रवार तक झालावाड़ में 18, जैसलमेर में 30, बीकानेर 35, भरतपुर 43 बांसवाड़ा 59, कोटा 92, टोंक 93 और जोधपुर में संख्या 7 से 154 तक पहुंच चुकी है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 18 Apr 2020, 10:20:20 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.