logo-image

राजस्थान में कोरोना वायरस से एक और मौत, संक्रमितों के मामले बढ़कर 1964

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत होने से ऐसे मामलों में मृतक संख्या बढ़कर 28 हो गयी. इस बीच 76 नये मामले आने से कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बृहस्पतिवार रात तक बढ़कर 1964 हो गयी है.

Updated on: 24 Apr 2020, 03:00 AM

जयपुर:

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत होने से ऐसे मामलों में मृतक संख्या बढ़कर 28 हो गयी. इस बीच 76 नये मामले आने से कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बृहस्पतिवार रात तक बढ़कर 1964 हो गयी है. राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि लक्ष्मणगढ़, सीकर के 75 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गयी है. उन्हें 15 अप्रैल को उच्च रक्तचाप सहित अन्य दिक्कतों के कारण सीकर के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

उन्होंने बताया कि बुधवार को इस बुजुर्ग का का नमूना लिया गया और उसी दिन उनका निधन हो गया. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से यह 28वीं मौत है. अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे.

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तान में अब ISI खोज रहा कोरोना संदिग्ध, जानें इमरान सरकार ने क्यों लिया ऐसा फैसला

बृहस्पतिवार रात नौ बजे तक राज्य में 76 नये मामले आए जिनमें जोधपुर से 23, जयपुर से 15, नागौर से 18, कोटा से आठ, अजमेर व भरतपुर से तीन तीन तथा हनुमानगढ़ व सीकर से दो दो नये मामले शामिल हैं. जयपुर के नये मामलों में दस रामगंज में, तीन शास्त्रीनगर, एक मानसरोवर व एक एमडी रोड पर आया है. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है.