logo-image

राजस्थान में एक और मिला कोरोना से संक्रमित मरीज, चिकित्सा विभाग में मचा हड़कंप

संदिग्ध मरीज इटली के कोरोनो वायरस पॉजिटिव के संपर्क में आया था. संदिग्ध मरीज मिलने के बाद चिकित्सा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

Updated on: 05 Mar 2020, 12:09 PM

दौसा:

राजस्थान के दौसा में एक और कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में मरीज को एडमिट कराया गया है. चिकित्सक टीम पूरी किट पहनकर आइसोलेशन वार्ड पहुंची है. मरीज का सैंपल लिया गया है. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों के सम्पर्क में दौसा का देवी सिंह आया था. संदिग्ध मरीज जयपुर में एक होटल में गार्ड था.

यह भी पढ़ें- Corona Virus Live Update: कोरोना हालात पर पीएम मोदी लगातार नजर रख रहे हैं, राज्यसभा में बोले डॉ. हर्षवर्धन

जांच में जुकाम हो रही थी

संदिग्ध मरीज इटली के कोरोनो वायरस पॉजिटिव के संपर्क में आया था. संदिग्ध मरीज मिलने के बाद चिकित्सा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल महुआ उपखंड के सिकंदरपुर गांव का रहने वाला देवी सिंह नामक व्यक्ति जयपुर के एक होटल में गार्ड की नौकरी करता था. यहां पर इटली के टूरिस्ट आए हुए थे. इन पर्यटकों को कोरोना वायरस पॉजिटिव आया है. ऐसे में कोरोना वायरस पॉजिटिव इटली के पर्यटक के संपर्क में आने के चलते चिकित्सा विभाग ने देवी सिंह नामक व्यक्ति को ट्रेस किया. उसकी जांच की तो उसके जुकाम हो रही थी.

यह भी पढ़ें- बाप बनने जा रहा 10 साल का लड़का, 13 साल की लड़की को कर दिया था प्रेग्नेंट

संदिग्ध मरीज के सैंपल लिए और जांच की

इस पर बीती रात करीब साढ़े बारह बजे चिकित्सा विभाग ने संदिग्ध मरीज को दौसा जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट करा दिया. जहां आज सुबह करीब 10 बजे चिकित्सकों का एक दल पूरे संसाधन के साथ आइसोलेशन वार्ड में पहुंचा. संदिग्ध मरीज के सैंपल लिए और जांच की. इस दौरान कोरोना वायरस का संक्रमण न हो, इसके लिए चिकित्सक व नर्सिंग कर्मी ने पूरी किट को धारण किये हुए नजर आए. उसके बाद ही सैंपल लेने के लिए आइसोलेशन वार्ड में पहुंचे.