News Nation Logo
Breaking
Banner

अमित शाह का सरकार पर हमला, यहां की निकम्मी और भ्रष्टाचारी...

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता सुन लें, 'आपने गरीबी हटाने की जगह, गरीब हटाओ का काम किया था.' गरीबी हटाने का काम 2014 के बाद पूर्ण बहुमत की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Dec 2021, 05:15:58 PM
amit shah

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • गृह मंत्री ने राजस्थान के जयपुर में जनप्रतिनिधि संकल्प महासम्मेलन को किया संबोधित
  • वर्ष 2023 में दो तिहाई बहुमत के साथ राजस्थान में भाजपा सरकार बनेगी : शाह
  • राजस्थान एक ऐसा राज्य है जिसने पेट्रोल-डीजल पर वैट नहीं घटाया है : अमित शाह

नई दिल्ली:  

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को राजस्थान के जयपुर में जनप्रतिनिधि संकल्प महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की धरती की मिट्टी में ही कुछ ऐसा है कि यहां जो पैदा होता है वो देश की आन, बान और शान के लिए जीना और मरना दोनों जानता है. उन्होंने कहा कि आप सभी का उत्साह, उमंग और आपका जोश देखकर मुझे विश्वास हो गया है कि वर्ष 2023 में दो तिहाई बहुमत के साथ राजस्थान में भाजपा सरकार बनेगी.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं राजस्थान की जनता से आहृवान करने आया हूं कि यहां की निकम्मी और भ्रष्टाचारी अशोक गहलोत सरकार को मूल समेत उखाड़कर फेक देना है और भाजपा के कमल के निशान वाली सरकार बनाना है. उन्होंने कहा कि इंदिरा जी ने 70 के दशक में गरीबी हटाओ का नारा दिया था. जब 2014 में मोदी जी आए तब भी गरीबों के पास घर नहीं था, बिजली नहीं थी, करोड़ों माताओं-बहनों के पास गैस कनेक्शन नहीं था, गरीबों के पास शौचालय की व्यवस्था नहीं थी.

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता सुन लें, 'आपने गरीबी हटाने की जगह, गरीब हटाओ का काम किया था.' गरीबी हटाने का काम 2014 के बाद पूर्ण बहुमत की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने किया. उन्होंने कहा कि 7 वर्ष बाद मैं आज कह सकता हूं कि हर गांव में बिजली, हर घर में बिजली पहुंचाने का काम मोदी सरकार ने किया. 11 करोड़ से ज्यादा घरों में शौचालय बनाने का काम मोदी सरकार ने किया. 2 करोड़ से ज्यादा गरीबों के लिए घर बनाएं, 13 करोड़ घरों में गैस कनेक्शन दिया.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पूरे देश में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाया, देश में भाजपा शासित राज्य सरकारों ने भी वैट घटाने का काम किया, लेकिन राजस्थान एक ऐसा राज्य है जिसने पेट्रोल-डीजल पर वैट नहीं घटाया है. शाह ने कहा कि पूरे राजस्थान में लॉ एंड ऑर्डर की व्याख्या ही बदल गई है. लॉ एंड ऑर्डर का मतलब होता है- 'कानून और व्यवस्था' गहलोत सरकार के लॉ एंड ऑर्डर का मतलब है- 'लो और ऑर्डर करो'राजस्थान की गहलोत सरकार पूरी भ्रष्ट सरकार है. 

उन्होंने कहा कि राजस्थान में लूट के मामलों में 40% की वृद्धि हुई है. अपहरण के मामलों में 25% की वृद्धि हुई है. बलात्कार के मामलों में 21% की वृद्धि हुई है. बच्चियों के बलात्कार के मामलों में 42% की वृद्धि हुई है. ढेर सारे पुजारियों की हत्या हुई, मंदिरों में चोरियां हुई है.

First Published : 05 Dec 2021, 05:13:14 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.