News Nation Logo

राजस्थान में सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, आज 15 मंत्री लेंगे शपथ

नए मंत्रियों के नाम तय हो गए हैं. रविवार को 15 मंत्रियों को शपथ दिलाई जायेगी. पायलट खेमे से 4 मंत्री बने हैं. 2 राज्यमंत्रियों को प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 20 Nov 2021, 11:51:35 PM
cm ashok gehlot

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • CM अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र को तीन मंत्रियों के इस्तीफे सौंपे
  • मंत्रिपरिषद की बैठक में सभी मंत्रियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफे दे दिए थे
  • रविवार को 15 मंत्रियों को शपथ दिलाई जायेगी, पायलट खेमे से 4 मंत्री बनेंगे

 

नई दिल्ली:

राजस्थान में अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के पुनर्गठन की तस्वीर अब काफी हद तक साफ हो गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र को तीन मंत्रियों के इस्तीफे सौंपे. राज्यपाल मिश्र ने तीनों मंत्रियों के इस्तीफे तत्काल स्वीकार कर लिए. इन मंत्रियों में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा का नाम है. तीनों ही मंत्रियों ने कल ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपने-अपने इस्तीफे सौंप दिए थे.
 
राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने से पहले मंत्रिपरिषद की बैठक में सभी मंत्रियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफे दे दिए थे. लेकिन इनमें से किसी भी मंत्री का इस्तीफा राज्यपाल को नहीं सौंपा गया. इससे यह साफ है कि अब इन तीन के अलावा किसी मंत्री को हटाया नहीं जाएगा. गहलोत मंत्रिमंडल में इन तीन मंत्रियों के इस्तीफे के बाद 12 मंत्री पद खाली है. 

यह भी पढ़ें: कृषि कानूनों की वापसी से मुस्लिम नेता मुखर, CAA वापस लेने की मांग

नए मंत्रियों के नाम तय हो गए हैं. रविवार को 15 मंत्रियों को शपथ दिलाई जायेगी. पायलट खेमे से 4 मंत्री बने हैं. 2 राज्यमंत्रियों को प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया जा रहा है.

11 कैबिनेट मंत्री : हेमाराम चौधरी, महेंद्रजीत सिंह मालवीय,रामलाल जाट, महेश जोशी, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, ममता भूपेश, भजनलाल जाटव,टीकाराम जूली, गोविंद मेघवाल, शकुंतला रावत.

4 राज्यमंत्री: जाहिदा, बृजेंद्र ओला, राजेंद्र गुढा और मुरारीलाल मीणा

First Published : 20 Nov 2021, 11:51:35 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.