News Nation Logo
Banner

विधानसभा चुनाव में खर्च हो रहा था हवाला का पैसा, पौने 2 करोड़ रुपये दबोचे

विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच हवाला का पैसा खर्च होने की बात सामने आ रही है. अजमेर की जिला पुलिस ने ब्‍यावर में एक व्यापारी को दो करोड़ रुपये नकदी के पकड़ा है. माना जा रहा है कि इन रुपयों को चुनाव में खर्च करने के लिए लाया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 31 Oct 2018, 01:38:38 PM
अजमेर की जिला पुलिस ने दो करोड़ की नकदी पकड़ी

अजमेर:

विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच हवाला का पैसा खर्च होने की बात सामने आ रही है. अजमेर की जिला पुलिस ने ब्‍यावर में एक व्यापारी को दो करोड़ रुपये नकदी के पकड़ा है. माना जा रहा है कि इन रुपयों को चुनाव में खर्च करने के लिए लाया गया था. जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि ब्यावर सिटी थाना पुलिस को सूचना मिली कि भारी मात्रा में हवाला का रुपया चुनाव में खर्च करने के लिए लाया गया है. यह नकदी ब्रह्मानंद मार्ग स्थित शांतिनाथ रेजीडेंसी में पहुंच गई है. सूचना पर शांतिनाथ रेजीडेंसी में अरविंद उर्फ पिन्टू भाई के फ्लैट पर दबिश दी गई तो यहां पर कट्टों में बंधी भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई. यहां से दो अन्य व्यक्ति भी मिले जिन्हें भी हिरासत में लिया गया.

एसपी सिंह ने कहा कि थाने लाकर जब नगदी की गिनती की गई तो 1 करोड़ 73 लाख 96 हजार रुपये होना पाया गया. पूछताछ में अरविंद ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया. पुलिस की जांच में पता चला कि फ्लैट पर मिले मारवाड़ जंक्शन निवासी प्रकाश और नाथद्वारा निवासी भेरूनाथ देवासी 20 लाख की राशि लेने के लिए अरविंद के घर आए थे और इसी दौरान पुलिस के वहां पहुंच जाने से वह भी पकड़े गए. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ शुरू कर दी है. अरविंद के घर से नोट गिनने की मशीन, हवाला व्यापार का रजिस्टर सहित अन्य सामान जप्त किया है.

पूछताछ में हवाला व्यापारी अरविंद ने कबूला है कि वह बेंगलुरू, मुम्बई, पूना, चेन्नई, जयपुर, अहमदाबाद, दिल्ली सहित कई अन्य शहरों में भी हवाला के रुपयों का लेन-देन करता है. इसमें खुद को सफेदपोश कहलाने वालों के नाम भी उजागर होंगे, जो हवाले के जरिए लेनदेन करके सरकार को हानि पहुंचा रहे थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Oct 2018, 01:38:33 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.