News Nation Logo
Banner

अजमेर: आगामी त्योहारों को लेकर पुलिस अलर्ट, दरगाह के आसपास ड्रोन से निगरानी

करौली जिले में हुई घटना के बाद अजमेर पुलिस अलर्ट पर है। अजमेर एसपी के निर्देश पर जिले भर में ड्रोन के जरिए छतों और सकड़ी गलियों में नजर रखी जा रही है। इससे कि आगामी धार्मिक कार्यक्रमों व जुलूस में किसी तरह की घटना ना हो।

Ajay Sharma | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 09 Apr 2022, 10:19:54 PM
Ajmer

Ajmer (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

करौली जिले में हुई घटना के बाद अजमेर पुलिस अलर्ट पर है। अजमेर एसपी के निर्देश पर जिले भर में ड्रोन के जरिए छतों और सकड़ी गलियों में नजर रखी जा रही है। इससे कि आगामी धार्मिक कार्यक्रमों व जुलूस में किसी तरह की घटना ना हो। अजमेर में आगामी दिनों में रामनवमी, महावीर जयंती, दुर्गा अष्टमी और हनुमान जयंती का त्यौहार है। इन कई त्योहारों में जुलूस आयोजित किए जाएंगे। आयोजित होने वाले जुलूस को लेकर अजमेर जिला पुलिस अलर्ट पर है। अजमेर एसपी विकास शर्मा के निर्देश पर जिले भर में ड्रोन के जरिए छतों और सकड़ी गलियों में नजर रखी जा रही है। 

इसके साथ ही थानाधिकारी अपने नेतृत्व में रूट मार्च भी निकाल रहे हैं। जिससे कि आगामी त्योहारों पर निकलने वाले जुलूस में किसी तरह का माहौल खराब ना हो और धार्मिक नगरी अजमेर का सद्भाव बना रहे। इसके साथ ही अजमेर कलेक्टर अंशदीप और जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा भी जिले भर में व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। अजमेर के कलेक्टर अंशदीप ने बताया कि रविवार को रामनवमी का जुलूस आयोजित किया जाएगा। इसे लेकर व्यवस्थाओं और कानून व्यवस्था बनी रहे इसका जायजा लिया जा रहा है।

अजमेर के दरगाह थाना क्षेत्र दरगाह बाजार में भी शनिवार को थानाधिकारी के नेतृत्व में दरगाह थाना क्षेत्र और दरगाह बाजार से ड्रोन के जरिए छतों और सकड़ी गलियों में नजर रखी गई। थानाधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार के जारी आदेशों की पालना में अजमेर एसपी विकास शर्मा के निर्देश पर आने वाले दिनों में विभिन्न धार्मिक जुलूस व कार्यक्रम को देखते हुए कोतवाली थाना क्षेत्र में छतों और सकड़ी गलियों में ड्रोन से नजर रखी गई है। जिससे कि जुलूस और त्योहारों पर किसी तरह की गतिविधि ना हो। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में भी इसी तरह ड्रोन से नजर रखी जाएगी।

First Published : 09 Apr 2022, 10:19:54 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.