logo-image

अजमेरः मूर्ति विसर्जन के दौरान पोखर में डूबने से पांच युवकों की मौत

मृतकों में चाचा भतीजा भी शामिल है. पास ही गांव नन्दाजी की ढाणी से करीब 20:25 लोग मूर्ति विसर्जन के लिए खान की तरह बने एक गड्डे में पहुंचे. पांच युवक उसमें उतरे और गहराई का अंदाजा होने के कारण डूब गए.

Updated on: 05 Oct 2022, 07:27 PM

highlights

  • गहराई का अंदाजा न होने के कारण डूब गए
  • गहरे पानी में पहुंच गए और दलदल में फंसने लगे
  • शव को नसीराबाद अस्पताल की माॅर्चरी में रखवाया

अजमेर:

अजमेर के नसीराबाद के निकट नांदला में मूर्ति विसर्जन के दौरान पांच युवकों की मौत हो गई. मृतकों में चाचा भतीजा भी शामिल है. पास ही गांव नन्दाजी की ढाणी से सुबह करीब 8:25 बजे लोग मूर्ति विसर्जन को लेकर एक पोखर के लिए निकले. पांच युवक उसमें उतरे और गहराई का अंदाजा न होने के कारण डूब गए. वे वापस नहीं निकल पाए. ऐसे में पांचों की ही मौत हो गई. ग्रामीणों ने शवों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला. शव को नसीराबाद अस्पताल की माॅर्चरी में रखवाया है. ग्रामीणों के अनुसार, मूर्ति विसर्जन के लिए नंदा जी की ढाणी से 25 ग्रामीण एकत्र होकर नांदला के पास एक पानी से भरे गड्ढे पर पहुंचे और वहां पर माता की मूर्ति का विसर्जन किया. मूर्ति को पानी के बीच धकेलने के लिए पांच युवक उतरे और उसे धकेल रहे थे.

इसी दौरान वे गहरे पानी में पहुंच गए और दलदल में फंसने लगे. इसी बीच उनको बचाने के दौरान कई लोग डूब गए. पानी से बाहर नहीं निकल पाने के कारण उनकी मौत हो गई. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस व ग्रामीणों ने शव को बाहर निकाला. सभी शव को लेकर नसीराबाद अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर्स ने उन्हे मृत घोषित कर दिया. मौके पर स्थानीय पुलिस व प्रशासन भी पहुंचा. सूचना मिलने के बाद केकड़ी से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम शर्मा भी मौके पर पहुंच गए. मृतको के शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई होगी.