logo-image

The Kashmir Files के बाद रामजन्मभूमि आंदोलन पर बने फिल्म: साध्वी ऋतंभरा

उदयपुर के नववर्ष शोभायात्रा और सभा में शामिल होने पहुंची साध्वी ऋतंभरा ने बड़ा बयान दिया है. शोभायात्रा से पहले मीडिया से बात करते साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि 'द कश्मीर फाइल्स' के बाद श्री रामजन्मभूमि के आंदोलन पर भी फिल्म बननी चाहिये...

Updated on: 03 Apr 2022, 02:07 PM

highlights

  • उदयपुर पहुंची साध्वी ऋतंभरा
  • श्री राम जन्मभूमि पर फिल्म बननी चाहिए
  • कश्मीरी पंडितों का दर्द किसी ने नहीं समझा

उदयपुर:

उदयपुर के नववर्ष शोभायात्रा और सभा में शामिल होने पहुंची साध्वी ऋतंभरा ने बड़ा बयान दिया है. शोभायात्रा से पहले मीडिया से बात करते साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि 'द कश्मीर फाइल्स' के बाद श्री रामजन्मभूमि के आंदोलन पर भी फिल्म बननी चाहिये, ताकि 500 साल के संघर्ष की सच्चाई दुनिया के सामने आ सके. उदयपुर पहुंची साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि 'फिल्म द कश्मीर फाइल' में जो दिखाया गया है, वो जख्म 32 साल बाद भी भरे नहीं हैं. लाखों लोगों ने पीड़ाएं झेली हैं. कई लोग उस समय बेघर हुए और आज भी कश्मीर के हालात जाकर देखे तो उनके दर्द नज़र आएंगे। 

कश्मीर फाइल्स में थोड़ी सी ही बात, पूरी बात जान दिल दहल जाएगा

साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि फिल्म में बहुत कम दिखाया गया है. देश ने भी उस वक़्त उनका दर्द नहीं समझा और न ही उनका नेतृत्व करने वालों ने दर्द समझा. ऐसे में कश्मीर जगह-जगह न बने, इसके लिए सजग रहने की जरूरत है. साध्वी ऋतंभरा ने रूस और यूक्रेन के बीच चल रही लड़ाई पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि यूरोप और अमेरिका के लोगों ने यूक्रेन को उसमें धकेला है, और बाद में तमाशा देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिका की तो यही फितरत रही है कि वो दूसरे की धरती को युद्ध का क्षेत्र बना देता है. 

नव वर्ष शोभा यात्रा में शामिल हुईं साध्वी

आपको बता कि साध्वी ऋतंभरा उदयपुर में नववर्ष शोभयात्रा और सभा के कार्यक्रम में शामिल होने पहुचीं थी. इस शहर के गांधी मैदान में विक्रमी नववर्ष के मौके पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें भारी जनसैलाब ने सहभागिता की.