logo-image

बच्ची को अगवा कर रेप, जयपुर में भारी तनाव, ऐहतियातन इंटरनेट सेवा बंद

पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लोगों से अपील की है कि 'बच्ची पूर्णतया सुरक्षित है और अनुभवी चिकित्सकों की निगरानी में है. दोषी की तलाश और गिरफ्तारी हेतु जयपुर पुलिस द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

Updated on: 03 Jul 2019, 10:35 AM

highlights

  • सात साल की बालिका को अगवा कर बलात्कार का मामला
  • घटना के बाद से शास्त्रीनगर में तनाव, पुलिस तैनात
  • सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपी की तलाश जारी
  • बालिका का जेके लोन में उपचार जारी, हालात सामान्य

जयपुर:

राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में पापा का दोस्त बनकर बाइक सवार युवक द्वारा सात साल की मासूम को अगवा कर बलात्कार की घटना के बाद से शास्त्रीनगर में तनाव कायम हो गया है. एहतियातन इलाके में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. आरोपी की धरपकड़ की कोशिश की जा रही है. पुलिस घटनास्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद ले रही है.

सोमवार शाम बेरिया बस्ती में घर के बाहर खेल रही बालिका को एक बाइक सवार उसके पापा का दोस्त बनकर अपने साथ ले गया. अमानीशाह नाले के पास सुनसान जगह पर उसने बच्‍ची से रेप किया और फिर लहुलुहान हालत में घर के बाहर फेंककर चलता बना. कॉलोनी में बच्ची के साथ दरिंदगी की जानकारी मिलने पर भारी संख्या में लोग कांवटिया अस्पताल के बाहर जमा हो गए. भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को आसपास के थानों से जाब्ता और आरएसी से बटालियन बुलानी पड़ी. देर रात तक लोग प्रदर्शन कर नारेबाजी करते रहे. भीड़ आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रही थी. शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में ही 10 दिन पहले 4 साल की एक अन्‍य मासूम से भी रेप हुआ था,
लेकिन पुलिस अभी तक आरोपी को पकड़ नहीं पाई है.

यह भी पढ़ें : अत्याचारी ससुरालवालों ने बहू को किया गंजा, 5 दिन तक घर में रखा बंद और फिर....

घटना के बाद शास्त्री नगर सर्किल में धारा 144 लागू
है. वहीं 13 थाना इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया है। सम्भागीय आयुक्त केसी वर्मा ने जयपुर कमिश्नरेट के तहत 13 थाना क्षेत्र रामगंज, गलता गेट, माणक चौक, सुभाष चौक, ब्रह्ममपुरी, नाहरगढ़, कोतवाली, संजय सर्किल, शास्त्रीनगर, भट्टा बस्ती, लाल कोठी, आदर्श नगर व सदर थाना में इंटरनेट बंद करने का आदेश दिया है.

दो दर्जन से अधिक गाड़ियों के शीशे तोड़े
मामला सामने के आने के बाद लोगों ने आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़कों पर उतर गए. हालात ये है कि उग्र भीड़ ने क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए. वहीं गाड़ियों के शीशे तोड़ने की घटना को लेकर पुलिस ने भी सख्त रुख अपनाने का इशारा दे दिया. जयपुर के पुलिस कमिश्‍नर आनंद श्रीवास्‍तव ने कहा, इस शीशे तोड़ने की घटना का सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. पुलिस फुटेज निकाल बदमाशों को पकड़ने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें : राजस्थान: करणी सेना ने दी अजमेर की दरगाह आने वालों को धमकी, मामला दर्ज

पुलिस की अपील, अफवाहों पर ध्यान न दें
मामले में शहर में बार-बार तरह-तरह की अफवाह भी फैल रही है. सोशल मीडिया पर बच्ची के मरने की झूठी अफवाह भी वायरल की गई. इसके साथ ही क्षेत्र में कर्फ्यू की भी बार-बार अफवाह फैलाई जा रही है. पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लोगों से अपील की है कि 'बच्ची पूर्णतया सुरक्षित है और अनुभवी चिकित्सकों की निगरानी में है. दोषी की तलाश और गिरफ्तारी हेतु जयपुर पुलिस द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. कानून और व्यवस्था की स्थिति पूर्णतया नियंत्रण में है. कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा अफवाह फैलाने की कोशिश की जा रही है. कृपया इन अफवाहों पर विश्वास ना करें. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाही की जाएगी.'