News Nation Logo
Banner

जयपुर में NIA कोर्ट के बाहर उदयपुर हत्याकांड के चारों आरोपियों के साथ मारपीट

उदयपुर हत्याकांड के चारों आरोपी गौस मोहम्मद,, रियाज अत्तारी,, मोहसीन और आसिफ को एनआईए को जयपुर में पेश किया गया. कोर्ट ने चारों आरोपियों को 12 जुलाई तक रिमांड पर एनआईए को सौंप दिया है. इस दौरान उदयपुर जगन हत्याकांड के चारों आरोपियों के एनआईए कोर्ट से बाहर निकलने के दौरान वकीलों ने मारपीट की. इस दौरान पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी.

Ajay Sharma | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 02 Jul 2022, 05:24:29 PM
Udaipur Murder

NIA कोर्ट के बाहर उदयपुर हत्याकांड के चारों आरोपियों के साथ मारपीट (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कोर्ट में पेशी के दौरान वकीलों ने आरोपियों संग की मारपीट
  • सभी आरोपियों के पेशी के लिए जयपुर लेकर पहुंची थी NIA
  • भारी मशक्कत के बाद पुलिस आरोपियों के पुलिस से बचाया

जयपुर:  

उदयपुर हत्याकांड के चारों आरोपी गौस मोहम्मद, सिराज अत्तारी,, मोहसिन और आसिफ को एनआईए को जयपुर में पेश किया गया. कोर्ट ने चारों आरोपियों को 12 जुलाई तक  रिमांड पर एनआईए को सौंप दिया है. इस दौरान उदयपुर जगन हत्याकांड के चारों आरोपियों के एनआईए कोर्ट से बाहर निकलने के दौरान वकीलों ने मारपीट की. इस दौरान पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी. चारों आरोपियों को गाड़ी में पहुंचने के दौरान वकीलों का गुस्सा फूट पड़ा और दरअसल एनआईए कोर्ट में सुनवाई के दौरान कोर्ट के बाहर वकीलों ने नारेबाजी की आरोपियों को फांसी दो की मांग करते रहे ,,और जैसे ही आरोपी कोर्ट से बाहर आए वकीलों ने पुलिस का घेरा तोड़ते हुए आरोपियों के साथ मारपीट की.



एनआईए ने चारों आरोपियों को अजमेर सेंट्रल जेल से शनिवार को जयपुर लेकर पहुंची. सभी आरोपियों को जयपुर में स्थित एनआईए कोर्ट में दोपहर करीब डेढ़ बजे पेश किया. कोर्ट में करीब 2 घंटे तक सुनवाई चली. इसके बाद चारों आरोपियों को 10 दिन की रिमांड पर एनआईए को सौंप दिया. इस दौरान कोर्ट से बाहर निकलते समय आरोपियों से अधिवक्ताओं ने जमकर मारपीट की. हत्या के आरोपियों पर पानी की खाली बोतल फेंक कर विरोध जताया.

चारों आरोपियों से अलग-अलग पूछताछ करेगी एनआईए
कोर्ट से हिरासत मिलने के बाद एनआईए अब चारों आरोपियों से पूछताछ करेंगी. सूत्रों के मुताबिक एनआईए सभी आरोपियों से अलग-अलग पूछताछ करेगी. हालांकि, एनआईए पूर्व में कह चुका है कि इन का आतंकी संगठनों से कोई संबंध नहीं है, लेकिन शुक्रवार को ही एसओजी के एडीजी ने कहा है कि इन बदमाशों का पाक कनेक्शन मिला है.

कोर्ट में चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस
इससे पहले शनिवार सुबह एनआईए की टीम चारों को जयपुर लेकर पहुंची. यहां से सभी को एटीएस ऑफिस ले जाया गया. यहां से इन्हें कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में दोपहर करीब डेढ़ बजे एनआईए ने चारों आरोपियों को पेश किया. कोर्ट में चली 2 घंटे की सुनवाई के दौरान बाहर मौजूद वकीलों ने जमकर हंगामा किया. ये सभी वकील कन्हैयालाल के दोषियों को फांसी देने की मांग कर रहे थे. स्थिति को कंट्रोल में रखने के लिए एसटीएफ और करीब एक दर्जन थानों की पुलिस को कोर्ट परिसर में तैनात कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. 

First Published : 02 Jul 2022, 04:58:43 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.