logo-image

Rajasthan : सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- अगर गहलोत काम किए होते तो आज...

Rajasthan : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत पर हमला बोला है. उन्होंने श्रीगंगानगर में आप की रैली को संबोधित किया है.

Updated on: 18 Jun 2023, 05:24 PM

जयपुर:

Rajasthan : आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने रविवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर में जनसभा को संबोधित करते हुए गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आप की रैली में कहा कि इस रैली मैदान के चारों तरफ सीएम अशोक गहलोत ने अपने होर्डिंग्स लगवाए. अगर 5 साल काम कर लेते तो ये हरकत नहीं करनी पड़ती. इतनी बड़ी जनसभा यहां नहीं हुई. कुछ लोग यहां आ गए थे और कुर्सियां फेंक रहे थे. ये डरपोक की हरकत है. पांच साल काम नहीं किया. इसलिए गहलोत साहब को AAP की रैली खराब करने की जरूरत पड़ रही है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गहलोत साहब आजकल हर दिन एक नया झुनझुना दे रहे हैं. मैं एक छोटा आदमी हूं, भगवंत मान एक मास्टर के बेटे हैं. हमें राजनीति करनी, दूसरों की रैलियां खराब करनी नहीं आती है. हमें काम करना आता है, हमारा काम बोलता है. हमारी पंजाब सरकार के एक साल के काम की चर्चा अभी से चारों तरफ होने लगी है. आज हम नए राजस्थान का सपना लेकर आए हैं. कांग्रेस ने यहां 50 साल और बीजेपी ने 18 साल राज किया. दोनों ने मिलकर चूसा. आठ करोड़ राजस्थान वालों के साथ मिलकर हम एक नया राजस्थान बनाएंगे. 

उन्होंने आगे कहा कि किसी ने आज तक नहीं कहा होगा कि वोट दो तो अच्छी शिक्षा का इंतजाम करूंगा. मैं आज दिल्ली से यह कहने आया हूं कि हमें वोट दो, स्कूल बनाउंगा, बच्चों को डॉक्टर इंजीनियर बनाउंगा. राजस्थान में आज रजिस्टर्ड बेरोजगार युवा 18,500 हैं. कुल मिलाकर तो पचास हजार से ज्यादा होंगे. अशोक गहलोत क्या कर रहे हैं. मैंने दिल्ली में 12 लाख युवाओं को रोजरा दिया है. भगवंत मान तीन लाख युवाओं को रोजगार देने जा रहे हैं. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने दिल्ली में सबका मुफ्त इलाज किया है. गहलोत साहब ने इंशोरेंस शुरू किया है, यह कब मिलेगा? जब अस्पताल में एडमिट होंगे तब. भगवान न करे बहुत सीरियस बीमारी के बाद ही एडमिट होना पड़ता है. ऐसी बीमारी में तो यह इंशोरेंस काम नहीं आएगा. दिल्ली में सब इलाज मुफ्त है. मुझे वोट दो राजस्थान के गांव गांव में मोहल्ला क्लिनिक खुलवा दूंगा. दिल्ली में किया है, पंजाब में कर रहे हैं, अगला नंबर राजस्थान का है. गहलोत ने आज तक कुछ नहीं किया, चुनाव आया तो झुनझुना दे रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि पंजाब में तीस हजार नौकरियां दी गई हैं और एक पैसा नहीं लिया, क्योंकि मुख्यमंत्री ईमानदार हैं. 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर भाई बहन की राजनीति करानी हो तो इन्हें वोट दे देना. यहां आज पेपर लीक हो रहा है, पेपर बिक रहे हैं. दिल्ली में एक पेपर लीक नहीं हुआ. पंजाब में नहीं हुआ. यहां दिल्ली की देखा देखी इन्होंने 100 यूनिट बिजली मुफ्त की है, लेकिन बिजली आती नहीं है. दिल्ली और पंजाब में बिजली आती है और अब इसलिए किया, क्योंकि चुनाव है. चुनाव खत्म होगा तो कह देंगे पैसा नहीं है और खत्म कर देंगे. AAP को वोट दो, बिजली 300 यूनिट मुफ्त मिलेगी.

उन्होंने कहा कि हम सब मिल जाएं तो राजस्थान को संपन्न राज्य बना सकते हैं. आज हमारे देश की यह हालत इन दोनों पार्टियों के कारण है. अब समय आ गया पूछने का कि 75 साल में क्या किया. आज लोगों की उम्मीद खत्म हो गई है कि कुछ हो सकता है. AAP ने लोगों में उम्मीद जगाई है. एक ऐसा शख्स आया मनीष सिसोदिया, जिसने गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा देनी शुरू की, लेकिन उन्होंने मनीष सिसोदिया को भी जेल भेज दिया. कौन भ्रष्टाचारी सुबह छह बजे स्कूलों का दौरा करता है. लेकिन हम भगत सिंह और अंबेडकर के चेले हैं, रुकने वाले नहीं हैं. भले ही मुझे और भगवंत को भी जेल भेज दें.

यह भी पढ़ें : बाप माणूस का मोशन पोस्टर जारी, दिखा दिल को छू लेने वाला पिता-बेटी का खास बंधन

उन्होंने आगे कहा कि मैं भारत को दुनिया का नंबर वन देश देखना चाहता हूं, मुझे युवाओं का साथ चाहिए. भूल जाओ इन पार्टियों नेताओं को, हम 140 करोड़ लोग मिलकर इस देश को नंबर वन बनाएंगे. मेरे पास प्लान है, पढ़ा लिखा हूं, IRS हूं, इसीलिए ये मुझसे चिढ़ते हैं. मैं दस साल में इस देश को विकसित बना सकता हूं. हमने पंजाब और दिल्ली वालों का दिल जीता है. हमें वहां पचास साल कोई हरा नहीं सकता. हमें राजस्थान में जीताकर देखो, वसुंधरा को भी भूल जाओगे और गहलोत को भी...